किसानों के जख्मों पर सरकार का मरहम, बारिश व ओला प्रभावित किसानों को मुआवजा देगी साय सरकार


रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि के कारण प्रदेश का किसान बेहद परेशान था। जिनकी परेशानियों को कम करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा ऐलान कर दिया है। प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार ने बारिश से हुए किसानों के नुकसान का मुआवजा देने की बात कही है। जिसे लेकर खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मुआवजा देने का ऐलान किया है।

बता दे कि बीते कुछ दिनों से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के साथ बर्फ के ओले गिरे हैं। इन बर्फ के ओले ने प्रदेश के किसानों की फसलों को उजाड़ कर रख दिया है। इसके साथ ही वह किसान जो खेतों में सब्जियां बोते हैं उन्हें भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश के इन सभी किसानों को राहत देते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मुआवजे का ऐलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश के सभी कलेक्टर को निर्देशित करते हुए किसका कितना नुकसान हुआ है उसका मूल्यांकन करवाया जा रहा है।

सीएम ने कहा मिलेगा जल्द मुआवजा
प्रदेश में ओला गिरने से हुई छति को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमने सभी जिलों के कलेक्टरों को इस बात को लेकर निर्देशित कर दिया है कि अभी जो बरसात हुई है और इस बरसात में जिस तरह से किसानों की फसलों को क्षति हुई है, उसे लेकर सर्वे कराया जा रहा है जो भी सर्वे में रिपोर्ट आएगी उस आधार पर प्रदेश के किसानों को मुआवजा राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि मैं प्रदेश के सभी किसानों से कहना चाहता हूं कि किसी भी किसान को चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह सरकार किसान हितैषी सरकार है, निश्चित रूप से जो भी किसानों का नुकसान हुआ है वह उन्हें दिया जाएगा।