चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर, भिलाई-दुर्ग सहित प्रदेश के कई इलाकों में रिमझिम बारिश, तापमान में गिरावट


भिलाई । छत्तीसगढ़ में चक्रवर्ती तूफान मिचौंग के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने की संभावना है। आज मंगलवार को प्रदेश सहित भिलाई-दुर्ग के कई इलाकों में रिमझिम बारिश हो रही है। कहीं-कहीं तेज हवा के साथ ज्यादा बारिश के आसार हैं। बीती रात से कई इलाकों में बारिश हुई, जो अभी भी जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवर्ती तूफान मिचौंग के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में आज अच्छी बारिश होने की संभावना भी है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री गिरावट होने की संभावना है। पांच दिसंबर मंगलवार को बस्तर संभाग में भारी बारिश की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि आठ दिसंबर से मौसम साफ होने की संभावना है, जिससे ठंड में और ज्यादा बढ़ोतरी होगी। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से मौसम का मिजाज अगले तीन दिन ऐसा ही बना रहेगा।

राजधानी रायपुर में बादल छाए रहेंगे इसके साथ ही कई इलाकों में अच्छी बारिश भी हो रही है। बादल छाए रहने और बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट होगी, लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है। बीते दिनों सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे। बंगाल की खाड़ी से आने वाली ठंडी हवाओं चलते इन दिनों ठिठुरन और ज्यादा बढ़ गई है।