CG News : बलोद में दो मासूमों के साथ फांसी पर झूली मां, जांच में जुटी पुलिस


बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां के गुरुर थाना क्षेत्र में एक मां ने अपने दो बच्चों के साथ फांसी पर झूल गई हैं। घटना के वक्त बच्चों के साथ महिला अकेली थी, वहीं उसका पति काम के सिलसिले में बाहर गया था। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया जा रहा है कि घटना के समय महिला घर पर अकेली थी।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुर थाना क्षेत्र के कोचेरा गांव निवासी तुमेश्वर साहू की पत्नी हेमलता ने अपने 2 व 4 साल के बच्चों के साथ फांसी पर झूल गई। दो वर्ष की उसकी बेटी आंगनवाड़ी में पढ़ती थी और उसका चार वर्ष का बेटा गुरुर के निजी विद्यालय में पढ़ता था। घटना के समय हेमलता का पति अपने काम से गया था और उसकी सास की तबीयत खराब होने के कारण ससुर उसे लेकर अस्पताल गया हुआ था। घर पर महिला अकेली थी और उसने यह कदम उठाया।

दोपहर बाद जब तुमेश्वर अपने घर पहुंचा दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद वह दीवार कूदकर अपने घर पहुंचा तो अपने पत्नी और बच्चों को फंदे पर लटका हुआ देखा। वह परेशान हो गया और आसपास के लोगों और पुलिस को इस घटना की सूचना दी। यह हत्या है या फिर आत्महत्या या फिर कोई और कारण यह तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल लोगों की जुबान पर यह सवाल है कि यदि यह आत्महत्या है तो मां ने ऐसा कदम क्यों उठाया अपने मासूम बच्चों के साथ खुद की जिंदगी भी तबाह कर डाली। वहीं, यदि यह कोई साजिश और हत्या है तो इसकी गंभीरता से जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।