Balrampur Breaking : टमाटर की बंपर पैदावार होते ही अब सड़कों पर फेंका जा रहा टमाटर


Balrampur Breaking :  बलरामपुर ! कभी बंदूक से हो रही थी टमाटर की पहरेदारी लेकिन अब किसान दाम नहीं मिलने से परेशान है और उसे सड़क पर फेंक रहे हैं, मामला बलरामपुर जिले के रामानुजगंज का है जहां मंडी में टमाटर का दाम नहीं मिलने से परेशान किसानों ने आज टमाटर को सड़क पर फेंक दिया।

Balrampur Breaking :  इस इलाके में टमाटर की बंपर पैदावार होती है और एक समय ऐसा था कि टमाटर का रेट 2 सौ से ढाई सौ रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा था, कम रेट हुआ था तो भी 100-120 रुपए प्रति किलो के रेट से किसानों को इसका दाम मिल रहा था लेकिन अब हालात ऐसे हो गए हैं की मार्केट में इसका दाम 3 से 4 रुपए प्रति किलो बिक रहा है किसान इससे बेहद परेशान है और उनका कहना है कि जो लागत उनकी इसकी खेती में लगी है वह भी निकल नहीं पा रहा है जिससे वह बेहद परेशान है !

इसी कारण से उन्होंने टमाटर को सड़क पर फेंक दिया है और उसके पौधों को भी उखाड़ फेंकने की बात कही है। अचानक से टमाटर का रेट कम होने से किसान मायूस हो गए हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वे करें तो आखिर क्या करें। वही आपको हैरानी होगी यह देखकर कि जब किसानों ने सड़क पर टमाटर फेंका तो कुछ लोग उसे बिनने भी आ गए और उसे अपने साथ लेकर घर भी चले गए।