Assembly elections : नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान , इजराइल पर हुए हमास के हमले का भी समर्थन


Assembly elections : रायपुर । नक्सलियों की ओर से एक बयान जारी कर छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया गया है। उन्होंने एक परचा जारी कर इजराइल पर हुए हमास के हमले का भी समर्थन किया है।


Assembly elections : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय ने नाम से प्रेस को जारी बयान में कहा गया है कि बहिष्कार की अपील को राजनीतिक अभियान की तरह चलाया जा रहा है। इस अपील को पीएलजीए तथा जन कमेटियों के जरिये स्थानीय लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि चुनाव में भाग लेने वाली तमाम छोटी-बड़ी पार्टियां और उनकी सरकारें पूंजीपतियों और भूस्वामियों का प्रतिनिधित्व करती है। केंद्र व अधिकतर राज्यों में सत्तारूढ़ फासीवादी आरएसएस देश की विविधता और बहुलता को खत्म कर इसे हिंदू राष्ट्र बनाने की दिशा में आक्रामक ढंग से आगे बढ़ रही है।


Assembly elections : छत्तीसगढ़ के मामले में अपना राजनीतिक रुख स्पष्ट करते हुए माओवादी प्रवक्ता ने कहा कि ब्राह्मणवादी भारतीय जनता पार्टी को भगाने तथा वैश्वीकरण की नीति पर अमल कर रही कांग्रेस का विरोध करना होगा। बयान में वोट मांगने वाली अन्य पार्टियों को जन अदालत के कठघरे में खड़ा करने की अपील भी की गई है। नक्सलियों की ओर से एक परचा भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है जिसमें अमेरिकी कठपुतली इजराइल पर हमास के बहादुराना हमले की जय- जयकार। इजराइल की ओर से फिलीस्तीन का नरसंहार किया जा रहा है। विश्व भर के सर्ववर्गीय पार्टियों को इसका विरोध व फिलीस्तीनी मुक्ति आंदोलन का समर्थन करना होगा।