andhra pradesh train accident : यात्री ट्रेन के खड़ी ट्रेन से टकराने से छह लोगों की मौत



andhra pradesh train accident : विजयनगरम ! आंध्र प्रदेश में विजयनगरम जिले के अलामंदा-कंटाकपल्ली स्टेशनों के बीच रविवार को एक यात्री ट्रेन के खड़ी ट्रेन से टकरा जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक घायल हो गए।


andhra pradesh train accident : रेलवे सूत्रों के अनुसार विशाखापट्टनम-पलासा यात्री ट्रेन ट्रैक पर रुक हुई थी और सिग्नल का इंतजार कर रही थी। उसी समय, विशाखापत्तनम-रायगड़ा यात्री ट्रेन ने खड़ी ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी।


रेलवे सूत्रों ने छह लोगों की मौत की पुष्टि की है। इस टक्कर में तीन डिब्बे बुरी तरह नष्ट हो गए और पटरी से उतर गए। अनाकापल्ले और विशाखापत्तनम से यहां एम्बुलेंस भेजी गईं। बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया गया और एक विशेष बचाव ट्रेन को भेजा गया। एसडीआरएफ की टीमें बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं।


जिला कलेक्टर एस नागलक्ष्मी और पुलिस अधीक्षक दिका पटेल अभियान की निगरानी कर रहे है।
आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नज़ीर और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।


श्री नज़ीर को बताया गया कि आवश्यक राहत व्यवस्था की गई है और घायल यात्रियों को तत्काल चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित करने की कार्रवाई की गई है। राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की और घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


andhra pradesh train accident : मुख्यमंत्री श्री रेड्डी ने ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को राहत अभियान चलाने के निर्देश दिए।


श्री रेड्डी ने ट्रेन दुर्घटना की सूचना मिलने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, राजस्व, पुलिस और अन्य विभाग के अधिकारियों को समन्वय बनाकर तुरंत राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया।