Chhattisgarh :  छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा पर किया तीखा हमला


Chhattisgarh :  छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केन्द्र सरकार पर किया तीखा हमला

Chhattisgarh :  रायपुर। छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने आज राजीव भवन में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना लगाया है।

जयराम रमेश ने कहा कि हमने मुख्य निर्वाचन आयोग में केंन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत भी की थी। इस पर निर्वाचन आयोग ने केवल असम के मुख्यमंत्री को नोटिस दिया है, लेकिन गृहमंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। एक ओर राज्य सरकार है और दूसरी ओर मुद्दाहीन पार्टी जो केवल धु्रवीकरण में विश्वास करती है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए चुुनाव होना है। हमारी पार्टी का मानना है कि जो हमारी घोषणाएं हैं और वादे पूरी तरह से स्थानीय है।

Chhattisgarh : केन्द्र सरकार का भेदभाव :

जयराम रमेश ने केन्द्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पैसेंजर टे्रन को महत्व नहीं दिया जा रहा है। यहां केवल उन टे्रनों को महत्व दिया जा रहा है जो कि कोयले से लदी है। केन्द्र सरकार की नीतियां जनहित में नहीं है।

Chhattisgarh : भाजपा पर लगाया धु्रवीकरण का आरोप :

जयराम रमेश ने केन्द्र सरकार और भाजपा के नेताओं पर सीधा हमला करते हुए कहा कि चाहे प्रधानमंत्री री मोदी हों, गृहमंत्री अमित शाह हों या उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ हों। इनके भाषणों में केवल और केवल धु्रवीकरण की बात होती है। ये सभी धु्रवीकरण को प्रोत्साहन देते हैं। जयराम रमेश ने आगे कहा कि जनता को हमारे वायदों पर भरोसा है। इसी के चलते कर्नाटका में हमने गारंटी दी और एक सप्ताह के भीतर पूरी कर ली। हमने छत्तीसगढ़ में प्रति एकड़ 15 क्विंटल खरीदी का वादा किया था, लेकिन आज से 20 क्विंटल खरीदी शुरू हो गई है। हमारी सरकार ने जितने भी वादे किए हैं, उससे हमेशा पूरा किया है, यही वजह है कि जनता को हमारी गारंटी पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के काम जनता देख रही है, निश्चित तौर पर राज्य में कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी।