Big accident : सेंट्रल एवेन्यू पर रेसिंग के चलते डिवाइडर से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत


भिलाई। सेंट्रल एवेन्यू पर सेक्टर-8 चौक के पास शनिवार की सुबह बाइक सवार दो युवक हादसे का शिकार हो गए। तेज रफ्तार बाइक संतुलन खोने से डिवाइडर से जा टकराई। टक्कर के बाद बाइक सवार दोनों युवक देर जा गिरे। इनके सिर पर गहरी चोट आई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने दोनों को सेक्टर-9 अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना भिलाई नगर थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार सुबह लगभग 7 बजे की बताई जा रही है। मृतकों की पहचान अविनाश वर्मा (22) तथा अवियंश (16) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों एक ही बाइक से  सेक्टर 8 चौक के पास डिवाइडर से टकरा गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक की रफ्तार काफी तेज थी और इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वो डिवाइडर से जा टकराया। इससे बाइक सवार दोनों युवक दूर जा गिरे। दोनों ने हेलमेट भी नहीं पहना था जिसके कारण उनके सिर पर गंभीर चोट आई।

सूचना मिलते ही भिलाई नगर थाने की डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस की मदद से दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। सेक्टर-9 अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजन भी अस्पताल पहुंचे। परिजनों की उपस्थिति में पंचनामा कार्रवाई के बाद शवों को पीएम के लिए सुपेला शास्त्री अस्पताल भेजा गया। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

बाइक रेसिंग की बात आई सामने
बताया जा रहा है कि हादसे का कारण रेसिंग है। दरअसल अविनाश और अवियंश सहित 6 लड़के सिविक सेंटर चाय पीने के लिए पहुंचे थे। सभी 3 अलग अलग बाइक पर थे। चाय पीने के बाद सभी ने सेंट्रल एवेन्यू पर रेसिंग शुरू की। इस दौरान सेक्टर-8 चौक पर अविनाश अपनी बाइक से नियंत्रण खो बैठा और डिवाइडर से टकराया। मृतक अविनाश के संबंध में परिजनों ने बताया कि वह बेंगलुरू की आईटी कंपनी में जॉब करता है और दीपावली की छुट्टियों में भिलाई आया था। परिचित की शादी होने के कारण इतने दिन रुका। वह 4 जनवरी को वापस लौटने वाला था और इससे पहले यह हादसा हो गया।