दुर्ग पुलिस की बारों की सरप्राइज जांच, 17 टीमों ने एक साथ दी दबिश… संचालकों में मचा हड़कंप


भिलाई। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद दुर्ग पुलिस लगातार एक्शन में दिख रही है। यातायात विभाग से लेकर सभी थानों की पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में रविवार की रात को दुर्ग पुलिस के विभिन्न थानों व चौकी की टीमों ने एक साथ शहर के बारों में दबिश दी। अचानक पुलिस को देख बार संचालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान बार संचालकों को समय सीमा का ध्यान रखने व हुक्का पिलाने से बचने का निर्देश दिया गया है।

जिले में संचालित बार व रेस्टारेंट को लेकर पुलिस के पास कई शिकायतें पहुंच रही थी। समयसीमा के बाद भी देर रात तक बार खुले रखना जैसे संचालकों की आदम में शुमार हो गया था। इसे देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग के निर्देशन में जिले के समस्त बारों में सरप्राइस चेकिंग की गई। 17 टीमों के द्वारा एक ही समय पर शहर के नामचीन बारों में छापा मारा गया। इससे बार संचालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान पुलिस की टीम ने बार का लायसेंस व स्टॉक चेक किया। साथ ही समय सीमा का ध्यान रखने व हुक्का न पिलाने की सख्त हिदायत दी गई।

बैठक लेकर दिए निर्देश
बारों में रेड के लिए एसपी राम गोपाल गर्ग के द्वारा समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना/चौकी प्रभारियों की मीटिंग ली गई और उन्हें दिशा निर्देश दिया। एएसपी अभिषेक झा के मार्गदर्शन में रविवार रात 9 बजे से सरप्राइस जांच अभियान चलाया गया, समस्त थाना व चौकी प्रभारी के द्वारा रात 9.30 बजे से चलाए गए अभियान में कुल 17 टीम बनाकर जिले के समस्त बारों में एक साथ चेकिंग की गई। इस अभियान के दौरान राजपत्रित अधिकारी , 17 थाना प्रभारी सहित 100 से अधिक पुलिस कर्मी  तैनात किए गए थे।  जिन्होंने जिले भर के अलग अलग बारों में एक साथ छापा मार कर समझाइश दिया किया।

शहर के इन बारों में पहुंची पुलिस की टीम
दुर्ग पुलिस द्वारा दुर्ग भिलाई में स्थित होटल मार्क, स्टील क्लब, पंजाब बार, होटल लोटस, शिवनाथ कैफेटेरिया, होटल सागर, होटल सम्राट, रॉयल कोर्ट, चिली पेपर, होटल इंद्रलोक, होटल अमित इंटरनेशन, गोल्डन बार, मधुबन बार , ब्लू हेवन बार, जलतरंग बार, मेघदूत बार, होटल किंग्सफोर्ट आदि बारो में जा कर चेक किया गया। चेक करने पर बार का लायसेंस एवम स्टॉक का निरीक्षण कर समय सीमा का ध्यान रखने व हुक्का न पिलाने की हिदायत दी गई। एसपी रामगोपाल गर्ग ने स्पष्ट किया है कि सरप्राइज जांच अभियान समय समय पर जारी रहेगा।