CM साय कैबिनेट की पहली बैठक : छत्तीसगढ़ में गरीबों को मिलेंगे 18 लाख पीएम आवास, पूरी होंगी पीएम मोदी की गारंटियां


रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण के बाद गुरुवार को हुई पहली कैबिनेट बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में प्रदेश के 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला लिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल में पीएम मोदी की सभी गारंटियों को पूरा किया जाएगा। बैठक के बाद सीएम साय ने प्रेसवार्ता के दौरान इसकी जानकारी दी।

सीएम साय ने बताया कि सरकार के शपथ के बाद आज पहली कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में विभिन्न विभागों के सचिवों से परिचय लिया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही मोदी की गारंटियों को लागू किया जाएगा। आज कैबिनेट की बैठक में 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 25 दिसंबर को धान पर दो साल का बोनस दिया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान सीएम साय के साथ डिप्टी सीएम अरुण साव व विजय शर्मा भी उपस्थित रहे।

इससे पहले नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में हुई कैबिनेट बैठक में कृषक उन्नत योजना, धान खरीदी, पीएम आवास सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। केबिनेट की बैठक में कृषक उन्नत योजना, 21 क्विंटल धान 3100 रुपए में खरीदी, किसानों को एकमुश्त राशि का भुगतान, 18 लाख पीएम आवास, दो सालों के अंदर हर घर नल कनेक्शन, महतारी वंदन योजना, दो साल का बकाया बोनस 25 दिसंबर को तक, PSC परीक्षा UPSC की तरह पारदर्शी बनाने को लेकर चर्चा हुई।