सिगरेट के लिए युवक की हत्या, एक नाबालिग सहित 6 आरोपी गिरफ्तार… ईंट-पत्थर व डंडे से पीटकर उतारा था मौत के घाट


दुर्ग। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बघेरा में रविवार शाम को युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। कोतवाली पुलिस ने सोमवार को इस मामले का खुलासा किया है। दरअसल हत्या की वजह सिगरेट पीने की बात बताई जा रही है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त डण्डा, लाठी एवं पत्थर बरामद कर लिया है। कोतवाली पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 147, 148 के तहत कार्रवाई की है।

बता दें रविवार शाम को पंचशील नगर दुर्ग निवासी रॉकी सोनकर की बघेर में कुछ युवकों द्वारा हत्या कर दी गई थी। युवक का शव  बघेरा रोड किनारे नाली में चित अवस्था में पड़ा मिला था। मृतक के चेहरे व शरीर पर काफी चोट के निशान पाए गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा और आरोपियों की तलाश शुरू की। हत्या के चंद घंटों बाद ही पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने इस मामले में कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।

परिवार के लोगों ने बताया आरोपियों के नाम
पुलिस ने बताया कि हत्या की घटना के बाद पुलिस ने सबसे पहले परिजनों से पूछताछ की। मृतक रॉकी सोनकर के परिजन विवेक मंडल, राहुल सोनकर एवं सौरभ चंद्रवंशी से पूछताछ करने पर पता चला कि ग्राम बघेरा के पप्पू किराना दुकान के पास सिगरेट पीने की बात को लेकर रॉकी का रघुनाथ मंडावी, भूपेश साहू, अविनाश उर्फ बउवा मंडावी, चंद्रकांत उर्फ चिन्टू ठाकुर, आकाश मंडावी व एक नाबालिग के साथ विवाद हुआ था। इस दौरान सभी ने मिलकर रॉकी की हाथ, मुक्का, डण्डा से मारपीट व पत्थर पटक कर हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को नाली में फेंककर फरार हो गए।

आरोपियों की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने इनकी तलाश के लिए अलग अलग टीमें बनाई। पुलिस की टीम को जल्द ही सफलता मिल गई। पुलिस ने एक साथ सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को मामले का खुलासा किया गया। पुलिस ने आरोपियों के द्वारा घटना में प्रयुक्त लाठी, डण्डा एवं पत्थर के साथ ही साथ मृतक प्रेम उर्फ रॉकी मंडल के द्वारा पकडे हुए चाकू को नाली से बरामद किया है। इस पूरी कार्रवाई में कोतवाली थाना पुलिस, सीएसपी स्क्वॉड एवं एसीसीयू की टीम शामिल रही। गिरफ्तार आरोपियों में रघुनाथ मंडावी पिता स्व. सरस मंडावी (22), भूपेश साहू पिता किशोर साहू (21), अविनाश उर्फ बउवा मंडावी पिता छविलाल मंडावी (20), चंद्रकांत उर्फ चिन्टू ठाकुर पिता मनहर सिंग ठाकुर (26), आकाश मंडावी पिता छविलाल मंडावी (20) व एक नाबालिग शामिल है।