पांच साल का विवान बना बाल आरक्षक, आईजी के आदेश पर मिला नियुक्ति पत्र


भिलाई। आईजी दुर्ग रेंज बद्री नारायण मीणा के आदेश पर बेमेतरा जिले के पांच साल के बच्चें को अनुकंपा नियुक्ति दी गई। पांच साल का मासूम विवान भास्कर बाल आरक्षक बन गया। गुरुवार को एसपी कार्यालय दुर्ग में मासूम विवान को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग ने नियुक्ति आदेश दिया। इस दौरान उसकी मां भी मौजूद रही। बालिग होने पर विवान को आरक्षक के रूप में पदस्थ किया जाएगा।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज बद्री नारायण मीणा के आदेश पर  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में  05 साल के मासूम विवान भास्कर को बाल आरक्षक के पद पर नौकरी का नियुक्ति आदेश प्रदान किया। इनके पिता राज कुमार भास्कर जिला बेमेतरा में आरक्षक के पद पर पदस्थ थे। नौकरी के दौरान आकस्मिक मृत्यु होने पर पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग बद्री नारायण मीणा के द्वारा अनुकम्पा नियुक्त के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी सभी कार्रवाई जल्द पूरी नियुक्ति दिए जाने के निर्देश दिए थे। गुरुवार को सभी प्रक्रिया पूर्ण होने पर विवान को पुलिस विभाग में बाल आरक्षक के पद पर पदस्थ कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग के द्वारा नियुक्ति आदेश जारी किया गया, जिसे 18 वर्ष की आयु पूरी करने पर आरक्षक के पद पर पदस्थ किया जाएगा।

एक दिन पहले सात साल की अंजनी को मिला था नियुक्ति आदेश
बता दें एक दिन पहले बुधवार को भी ऐसे ही एक मामले में 7 साल की बच्ची को अनुकंपा नियुक्ति आदेश मिला था।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग राम गोपाल गर्ग के द्वारा 07 साल की मासूम अंजनी भट्ट को बाल आरक्षक के पद पर नौकरी का नियुक्ति आदेश प्रदान किया। बाल आरक्षक के रुप में भर्ती की गई बच्ची के पिता  आरक्षक अतुल भट्‌ट के असामयिक निधन के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, बच्ची को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बालक के सिर पर हाथ फेरा। उसे बताया कि अब आप भी पुलिस बन गए हो। उन्होंने आत्मीय व्यवहार व अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए स्वजन ने भी आभार जताया।