Bhilai Breaking : बेतरतीब पार्किंग व सड़क पर दुकान लगाने वालों पर बरसे विधायक रिकेश… दे डाली बड़ी चेतावनी


भिलाई। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन रविवार को संडे मार्केट सुपेला की व्यवस्था देखने निकले। इस दौरान बेतरतीब पार्किंग व सड़क पर दुकान लगाने वालों पर बरस पड़े। विधायक रिकेश सेन ने उन दुकानदारों को जमकर लताड़ा जिसके सामने सड़क के सेंटर तक वाहनों की लाइन लगी हुई थी। इस दौरान उन्होंने सख्त चेतावनी भी दे डाली। विधायक रिकेश ने कहा है कि अगले रविवार को वे जिला प्रशासन के अफसरों के साथ संडे मार्केट पहुंचेंगे और जिस किसी की भी दुकान तय जगह से एक फीट भी बाहर निकली होगी उसकी रजिस्ट्री तत्काल निरस्त कर सील कर दिया जाएगा।

बता दें सुपेला का संडे मार्केट भिलाई का सबसे व्यस्त बाजार है। रह रविवार को लगने वाले इस बाजार में लोगों की भारी भीड़ होती है। रविवार को सुबह से ही यहां चहल पहल शुरू हो जाती है जो कि देर शाम तक रहती है। मार्केट में शॉपिंग के हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। ऐसे में दुकानदार अपनी दुकानों को तय जगह से आगे लगाते हैं। वहीं यहां पहुंचने वाले ग्राहक अपने वाहनों को सड़क पर खड़ी कर पूरी सड़क को जाम कर देते हैं। स्थिति ऐसी हो जाती है कि यहां से एक कार का भी निकलना मुश्किल हो जाता है। समय समय पर जिला प्रशासन, पुलिस विभाग व निगम प्रशासन यहां कार्रवाई की है लेकिन स्थिति जस की तस है।

विधायक रिकेश दिया अल्टिमेटम
रविवार को संडे मार्केट की व्यवस्था देखने के बाद विधायक रिकेश ने दुकानदारों को अल्टिमेटम दे दिया है। सुपेला संडे मार्केट पहुंचने के बाद विधायक ने पैदल की पूरे बाजार का दौरा किया और दुकानदारों को समझाइश दी। इस दौरान यह भी देखा कि दुकान के सामने जगह होने के बाद भी दुकानदार द्वारा वाहनों को रोकने के लिए बेरीकेडिंग की गई जिसके कारण ग्राहकों द्वारा सड़क पर दुकान लगा दी गई। विधायक रिकेश ने ऐसे दुकानदारों को बुलाया और उनकी खबर ली। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि इस तरह का काम गलत है और यह नहीं चलेगा।

अगले रविवार होगी बड़ी कार्रवाई
विधायक रिकेश सेन ने संडे मार्केट की हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि अगले रविवार को यहां बड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि संडे मार्केट में इससे पहले भी आईएएस, आईपीएस सहित निगम द्वारा कार्रवाई की गई लेकिन स्थिति में सुधार नहीं आया। आने वाले रविवार को जिला प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में बड़ी कार्रवाई होगी। जिस किसी की भी दुकान एक फीट भी आगे लगी मिलेगी उसकी रजिस्ट्री निरस्त कर सील कर दिया जाएगा। विधायक रिकेश ने यह भी कहा कि संडे मार्केट से कोई परेशानी नहीं है बल्कि यहां व्यापार करने पहुंच रहे बाहरी लोग समस्या हैं।

दुकानों के सामने लगवाएंगे रेलिंग
विधायक रिकेश ने कहा कि संडे मार्केट के व्यापार करने वाले स्थानीय व्यापारी कम है और यहां बाहर से आए लोग ज्यादा है। ज्यादातर नागपुर के आसपास से आते हैं। शनिवार रात को आते हैं और रविवार को दुकान लगाने के बाद सोमवार की सुबह वापस चले जाते हैं। ऐसे बाहरी लोगों के कारण संडे मार्केट में जाम की स्थिति बन रही है। विधायक रिकेश ने यह भी कहा है कि आाने वाले समय में यहां की नियमित दुकानों के सामने रेलिंग लगवाई जाएगी और उसके अंदर ही व्यापार करने की हिदायत दी जाएगी। विधायक रिकेश ने  यहां के नियमित व्यापारियों को तय जगह से आगे दुकान न लगाने व पार्किंग का विशेष ध्यान रखने की हिदायत भी दी है।