वैशाली नगर विधानसभा की सुरक्षा में होंगे तीन सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे, विधायक रिकेश ने कंट्रोल रूम में जांचा सेटअप


भिलाई। वैशाली नगर विधानसभा और भिलाई शहर के हर प्रमुख चौक चौराहे अब सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे जिसका कंट्रोल रूम सेक्टर-6 कोतवाली थाना होगा। इसके लिए लगभग सभी तैयारियां और आधुनिक सेटअप का कार्य शुरू हो चुका है। आज इन्हीं तैयारियों का जायजा लेने तथा कंट्रोल रूम के इस सेटअप को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस करने के संबंध में वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने पुलिस कंट्रोल रूम पहुंच कर यातायात और पुलिस विभाग के अधिकारियों से चर्चा की है।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि सर्वसुविधायुक्त आधुनिक सेटअप तैयार करने में वो स्वयं विधायक निधि से फंड देंगे इसलिए जल्द ही कंट्रोल रूम में सीसीटीवी निगरानी कक्ष को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लेस किया जाएगा। इस संबंध में आज से ही पहल शुरू करने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। विधायक रिकेश ने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ और सुचारू बनाए रखने तथा प्रमुख चौक चौराहों से अपराध कर निकल भागने वालों सहित क्षेत्र में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने, आरोपियों की जल्द धरपकड़ के लिए यह बेहद कारगर कदम साबित होगा।

पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे विधायक रिकेश सेन‌ ने मीडिया को बताया कि विधानसभा चुनाव के समय मैंने तय किया था कि सड़क और नाली बनाना ही विकास नहीं होता है, इसलिए वैशाली नगर विधानसभा में एक सौ सत्तर सीसीटीवी मैंने चुनाव लड़ने के बाद चुनाव जीतने के बाद लगाने चालू किए जिसमें सभी चौक चौराहे में सब सीसीटीवी कैमरे लग चुके हैं। मैंने तय किया कि इसका कंट्रोल पावर नगर निगम के पास न होकर पुलिस विभाग के पास होना चाहिए, ट्रैफिक डीएसपी के पास होना चाहिए। ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर को कंट्रोलिंग की जिम्मेदारी दी गई है। कंट्रोल रूम में सभी सीसीटीवी कंट्रोलिंग के लिए पूरा कमरा बनाया गया है जिसका मेंटेनेंस का काम नगर निगम के जिसने सीसीटीवी कैमरे लगाए थे उसको ही एक साल के लिए मेंटेनेंस कार्य दिया गया है।

विधायक रिकेश ने सभी भिलाई वासियों से अपील की है कि सभी नागरिकों और शहर की सुरक्षा सर्वोपरि है। अगर हम शौकिया घर पर बड़े बड़े लाखों के एलईडी टीवी खरीद कर लगाते हैं तो अपनी, परिवार की, अपने घर, प्रतिष्ठान की सुरक्षा और शहर को अपराधिक घटनाओं से मुक्त रखने के लिए अपने घर में पांच हजार रुपए का सीसीटीवी कैमरा जरूर लगवा सकते हैं। इस अभियान में सभी को साथ देना है कि सभी घरों में सीसीटीवी कैमरे लगें, मैंने तो आपने प्रयास से डेढ़ सौ से ज्यादा सीसीटीवी लगवाए हैं और अभी तीन सौ से ज्यादा लगने वाले हैं, अगर सभी व्यापारी और कालोनीवासी इस दिशा में पहल कर अपने घरों में सीसीटीवी लगाते हैं तो हमारे शहर और समाज में कोई भी गलत गतिविधियां नहीं होंगी, इन अंकुश लगेगा साथ ही जो अपराध कारित होंगे, आरोपी जल्द सलाखों के पीछे जाएंगे।