Bhilai : सुपेला संडे मार्केट की बदली तस्वीर, विधायक रिकेश की चेतावनी के बाद सड़क पर नहीं दिखी एक भी दुकान


भिलाई। रविवार को सुपेला के संडे मार्केट का नजारा कुछ अलग ही दिखा। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन की चेतावनी का ऐसा असर दिखा कि सड़क पर एक भी दुकान नहीं दिखी। रविवार को दोनों ओर के दुकानदारों ने भिलाई निगम द्वारा की गई मार्किंग का सम्मान किया और दुकानों को तय सीमा के भीतर ही लगाया। यही नहीं ग्राहक भी सजग दिखे और अपनी गाड़ियों को तय जगह व पार्किंग प्लेस पर ही रखा। इससे पूरे बाजार में कहीं भी जाम जैसी स्थिति नहीं दिखी।

बता दें भिलाई के सबसे चर्चित संडे बाजार में हर रविवार को भारी भीड़ लगती है। सालों से यहां दुकानदार बीच सड़क तक दुकान लगाते हैं जिससे मुख्य मार्ग दोनों ओर से जाम हो जाता है। कई बार प्रशासन द्वारा यहां के दुकानदारों को समझाया और सीमा तय की लेकिन कभी यहां की व्यवस्था में सुधार नहीं आया। लेकिन इस रविवार को यहां का नजारा कुछ अलग ही दिखा। वैशाली नगर के नव निर्वाचित विधायक रिकेश सेन की चेतावनी व भिलाई निगम के संयुक्त प्रयास से सुपेला का संडे मार्केट जाम से मुक्त दिखा। राहगीर काफी खुश दिखे क्योंकि दुकानदारों के कारण किसी भी प्रकार का जाम नहीं लगा।

विधायक रिकेश सेन ने बीते रविवार को दी थी समझाइश

विधायक रिकेश ने किया था दौरान
वैशाली नगर विधानसभा से विधायक निर्वाचित होने के बाद रिकेश सेन लगातार क्षेत्र के विकास पर ध्यान दे रहे हैं। बीते रविवार को विधायक रिकेश सेन ने संडे मार्केट का दौरा किया। इस दौरान भारी अव्यवस्था देख दुकानदारों पर खूब बरसे। पूरे मार्केट का दौरा करते हुए दुकानदारों की जमकर खबर ली। विधायक रिकेश से सड़क तक दुकान लगाने व सड़क पर पार्किंग कराने वालों को चेतावनी दी। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि आगे से कोई भी दुकान दार तय सीमा से आगे बढ़ता है तो उसका लाइसेंस रद्द कर दुकान को सील कर दिया जाएगा। इसके बाद भिलाई निगम ने मार्केट में पहुंचकर मार्किंग भी कर दी। इसका असर यह रहा कि इस रविवार पूरा संडे मार्केट व्यवस्थित दिखा।

आम दिनों की तरह दिखी सड़क
रविवार के दिन सुपेला घड़ी चौक से लेकर गदा चौक तक की सड़क काफी संकरी हो जाती थी। रविवार को सड़े मार्केट लगने के कारण 40-40 फीट की सड़क 10 फीट की रह जाती थी। इसके कारण आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। नजारा ऐसा होता था कि लोगों की बाइक तक जाम में फंस जाता था। और तो और आपात स्थिति में एंबुलेंस के लिए भी रास्ता नहीं मिल पाता। रविवार के दिन ऐसी दिखने वाली सड़क इस बार आम दिनों की तरह ही दिखी। दोनों ओर लोगों को खुली जगह मिली। कार से लेकर बड़े वाहन भी आसानी से जाते दिखे। आने जाने वाले राहगीर भी रविवार के दिन इस सड़क को इतना खाली देख चौंके गए।