Bhilai breaking : लाइफ सर्टिफिकेट जमा कराने के नाम पर पेंशनर से 3 लाख की ठगी… शातिर ने ऐसे किया फ्रॉड


भिलाई। डिजीटल युग में ऑनलाइन सुविधाएं जितना लोगों के लिए फायदेमंद हैं उतना ही नुकसान दायक भी बन रहा है। जानकारी के अभाव में पढ़े लिखे लोग भी ठगी का शिकार हो रहे हैं। भिलाई नगर थाना क्षेत्र में एक पेंशनर से लाइफ सर्टिफिकेट ऑनलाइन जमा करने के नाम पर तीन लाख रुपए की ठगी कर ली गई। अलग अलग किश्तों में कॉलर के झांसे में आकर पेंशनर ने उनके बताए खातों में रुपए ट्रांसफर कर दिए। बाद में जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। भिलाई नगर पुलिस ने इस मामले में

भिलाई नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 609 गुलमोहर तालपुरी ए- ब्लाक भिलाई निवासी विनोद बिहारी प्रसाद (63) एएसएनएल में ईडी के पद से रिटायर हुए। उन्होंने थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि 6 जनवरी को उनके मोबाइल नंबर 9424102344 पर मोबाईल नं. 8415822023 से 09.30 बजे काल आया कि मै ट्रेजरी से बात कर रहा हूं जनवरी मे नया कानून आया है जिससे आपकी पेंशन बंद कर दी जायेगी। पेंशन चालू रखने के लिए लाईफ सर्टीफिकेट को फिर से जमा करना पडेगा।

इसके बाद उसने OTP बताने को कहा। पेंशनर होने के कारण झांसे में आ गया और उसने OTP बताने के बाद मेरे पीएनबी के बैंक खाते से 99000 रुपये , युनियन बैंक आफ इंडीया के खाते 99000 रुपए एवं बैंक आफ इंडिया के खाता खाते से 99000 रुपए कुल 297000 रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद पोर्टिंग के लिए भी एक मैसेज आया लेकिन विनोद बिहारी को लगा यह भी ठगी का मामला हो सकता है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।