Bhilai Crime Breaking : वसूली को लेकर युवक की हत्या, लंबे समय से फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे


भिलाई। राजीव नगर मोची मोहल्ला में वसूली को लेकर युवक की हत्या के मामले में फरार आरोपी तपन सरकार गिरफ्तार हो गया है। तपन सरकार पर युवक की हत्या करवाने का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने हत्या करने वाले आरोपी को पहले की गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पता चला कि हत्या के पीछे लेनदेन व वसूली है और आरोपी ने गैंगस्टर तपन सरकार के कहने पर हत्या की थी।

बता दें 8 मार्च 2023 को मोची मोहल्ला निवासी शुभम राजपूत की सेवक राम निषाद द्वारा हत्या कर दी गई थी। पैसों के लेनदेन को लेकर धारदार कटर से गले में मारकर हत्या की गई थी। प्रकरण में आरोपी सेवक राम निषाद को पूर्व में ही घटना के तत्काल बाद गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस मामले में पुलिस को तपन सरकार की तलाश थी। तपन सरकार की गिरफ्तारी के लिए एसीसीयू प्रभारी निरीक्षक नरेश पटेल, निरीक्षक संतोष मिश्रा व थाना प्रभारी खुर्सीपार निरीक्षक उमेन्द्र टंडन, थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेश शर्मा, थाना प्रभारी छावनी निरीक्षक सोनल ग्वाला, थाना प्रभारी जामुल निरीक्षक केशव कोसले के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी।

फरार आरोपी तपन सरकार की पतासाजी के लिए उसके करीबी व परिवारिक सदस्यों से पूछताछ की गई। उसके संभावित स्थानों दुर्ग भिलाई के विभिन्न स्थान, रायपुर, बिलासपुर नागपुर, मुबंई, एवं भूवनेश्वर उड़िसा पर लगातार दबिश दी गई लेकिन उसका पता नहीं चल पाया। इस बीच पुलिस को विशेष सूत्रों से पता चला कि तपन सरकार ग्राम जौंदा चम्पारण जिला रायपुर के एक फार्म हाउस है। इसके बाद पुलिस की टीम ने वहां छापामार कर उसे गिरफ्तार किया। इस पूरी कार्रवाई में थाना खुर्सीपार से एएसआई नागेन्द्र बंछोर, यशवंत श्रीवास्तव, आरक्षक संदीप कुरें एवं एसीसीयू से एएसआई राजेश पाण्डेय, शमित मिश्रा, प्रधान आरक्षक संतोष मिश्रा, चन्द्रशेखर बंजीर, सगीर खान, आरक्षक चित्रसेन साहू, बालमुकुंद, संतोष गुप्ता, राकेश चौधरी, अजय गहलोत की उल्लेखनीय भूमिका रही।