CG Crime : प्रेम त्रिकोण में स्कूली छात्रों की हत्या, तीन नाबालिग सहित पांच गिरफ्तार… लड़की से मिलने के बहाने बुलाया था छात्रों को


जांजगीर-चांपा। जिले में प्रेम त्रिकोण में दो स्कूली छात्रों की हत्या कर दी गई। तीन नाबालिगों ने अपने दो अन्य साथी युवकों के साथ घटना को अंजाम दिया। हत्या के बाद शवों को सूखे नहर में छिपा दिया था। नहर में पानी छूटने पर छात्रों के शव बहकर बाहर निकले। पुलिस को सूचना देने पर जांच शुरू हुई। इस मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पूरी प्लानिंग कर लड़की से मिलने के बहाने छात्रों को बुलाया और हत्या कर दी। मामला जिले के थाना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल में पढ़ने वाली लड़की से छात्र एकतरफा प्यार करता था। जब इसकी जानकारी लड़की के बॉयफ्रेंड को लगी तो उसने हत्या की साजिश रची। 7 जनवरी को उसने छात्र को लड़की से मिलने के बहाने नहर के पास बुलाया। छात्र अपने एक दोस्त के साथ नहर के पास पहुंचा तो पहले से ताक पर बैठे लड़की के बॉयफ्रेंड ने अपने चार साथियों के साथ दोनों छात्रों लोहे की रॉड और पाइप से दोनों के सिर पर हमला कर दिया। इससे दोनों की मौत हो गई। इसके बाद पांचों ने मिलकर दोनों के शवों को नहर में छिपाकर पैरा से ढक दिया।

बच्चों के लापता होने पर परिजनों ने 9 जनवरी को थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस दोनों छात्रों की तलाश में जुट गई। इधर नहर में पानी बढ़ने के कारण दोनों बच्चों की लाशें निकलकर बाहर आ गई। 12 जनवरी को लोगों ने देखा कि बरभांठा नहर पुल में एक लाश पड़ी है, वहीं दूसरी लाश पोड़ी डबरी पुल के पास कचरे के साथ फंसी मिली। सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों बच्चों की शिनाख्त गुमशुदा छात्रों के रूप किया।

दोनों की पहचान राजेश यादव और दीपक टंडन के रूप में की गई। पीएम रिपोर्ट में चोट के निशान मिले और पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने मृतक छात्रों के कॉल डिटेल निकलवाया और इसके सहारे आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने इस मामले में हेमंत बंजारे 21 वर्ष, प्रभात भैना 19 वर्ष और तीन अन्य नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड, पाइप और मोबाइल बरामद किया गया है। साथ ही मृतक की बाइक भी बरामद की है।

अंधे कत्ल के गुत्थी को सुलझाने में सायबर सेल के निरीक्षण प्रवीण कुमार द्विवेदी, उप निरीक्षक पारस पटेल, प्रधान आरक्षक राजकुमार चंन्द्रा, बलबीर सिंह, विवेक सिंह, आरक्षक गिरीश कश्यप, आरक्षक अर्जुन यादव, थाना प्रभारी मुलमुला सागर पाठक, चौकी प्रभारी पंतोरा दिलीप सिंह, थाना प्रभारी शिवरीनारायण से निरीक्षक अशोक द्विवेदी, प्रधान आरक्षक तारिकेश पांडे आरक्षक श्रीकांत सिंह , थाना चाम्पा के एएसआई रामप्रसाद बघेल, प्रधान आरक्षक विरेन्द्र टण्डन का विशेष योगदान रहा।