भिलाई में 1008 दीपों से होगी प्रभु श्रीराम की महाआरती, 23 जनवरी को होगा संपूर्ण जीवन श्री राम के नाम का आयोजन


भिलाई। आराध्य सेवा समिति स्मृति नगर भिलाई द्वारा “संपूर्ण जीवन श्री राम के नाम ” का कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा।  23 जनवरी की शाम 5:00 से संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा । स्मृति नगर चौक के पास आयोजित इस भव्य धार्मिक आयोजन में संगीतमय सवा लाख हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। हम सब के आराध्य प्रभु श्री राम की 1008 दीपों से भव्य महाआरती की जाएगी। सिर्फ यही नहीं भगवान श्री राम के भक्तों के लिए रामदरबार झांकी, भव्य भजन संध्या का भी आयोजन किया जाएगा।

इस भव्य भजन सन्धा में श्री राम भक्ति में झूमेंगे, पूरा स्मृति नगर श्री राम के जयकारों से गूंजेगा। चारो ओर भगवा ध्वज लहराएगा और आसमान भी आतिशबाजी के सतरंगी छटा से छा जाएगा। आसमान पर टिमटिमाते सितारों की तरह भव्य मनमोहक आतिशबाजी भी लोगों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र होगा। इसके बाद अंत में भक्तों को महाप्रसादी  वितरण किया जाएगा। आराध्य सेवा समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि  इस भव्य कार्यक्रम में 20 हजार से अधिक भक्तों के आने की सम्भावना है। सभी भक्तों को महाप्रसादी का वितरण किया जाएगा। इस आयोजन में आचार्य श्री कान्हा जी महाराज और आचार्य श्री देवा जी महाराज भी प्रमुख रूप से शामिल होंगे।

मंत्री और विधायक भी होंगे शामिल
आराध्य सेवा समिति द्वारा आयोजित “संपूर्ण जीवन श्री राम के नाम ” कार्यक्रम में प्रदेश के कई  विधायक और मंत्री, सांसद भी शामिल होंगे। उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा  जी, दुर्ग सांसद श्री विजय बघेल जी, राज्य सभा सांसद सरोज पांडे जी, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं सांस्कृति विभाग मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल जी, वैशाली नगर विधायक श्री रिकेश सेन जी, दुर्ग विधायक श्री गजेन्द्र यादव जी, दुर्ग ग्रामीण विधायक श्री ललित चंद्राकर जी, विधायक विक्रम उसेंडी जी, विधायक भावना बोहरा, विधायक ईश्वर साहू सहित कई हस्तियां प्रभु श्री राम के सेवा में शामिल होंगे।

संघर्ष से सफलता का उत्सव
आराध्य सेवा समिति के अध्यक्ष परमानंद मढ़रिया और उपाध्यक्ष प्रियदर्शी प्रसाद अंशु ने बताया कि यह कार्यक्रम  संघर्ष से सफलता के हर्ष और उत्साह का कार्यक्रम है। हमारे प्रभु श्री राम का मंदिर  अयोध्या में बनकर तैयार है और जल्द ही प्रभु श्री राम मंदिर में विराजमान होने वाले है। इस पावन अवसर का हम सब को बेसब्री से इंतजार है। इस दिन हम सब और पूरा देश दीपावली की तरह उत्साह से मनाएगा। इस कड़ी में हम एक शाम राम लला के नाम का आयोजन कर रहे है। जहाँ भिलाई दुर्ग के कार सेवक जिन्होंने अपने प्राणों की भी परवाह नहीं किए और प्रभु श्री राम मंदिर के लिए संघर्ष किए है। उनकी परिश्रम अब सफलता को हर्ष और उत्साह से मनाया जाएगा साथ ही सभी कार सेवको का बहुत ही आदर और श्रद्धा के साथ सम्मनित किया जाएगा।