CG Crime : महासमुंद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 किलो सोने के बिस्किट के साथ पकड़ाया तस्कर


महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने सोने के तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ओड़िशा की ओर से होंडा सिटी कार से छत्तीसगढ़ के रास्ते महाराष्ट्र की ओर जा रहा था। महासमुंद पुलिस ने ओड़िसा बार्डर के सिंघोड़ा पुलिस चेंकिंग नाका लग्जरी कार होण्डा सिटी को रुकवाया। जांच करने पर अलग अलग पैकेट 3.126 किलो सोने की बिस्कीट व पत्ती बरामद किया। जब्त सोने की कीमत 2 करोड, 6 हजार 400 रुपए बताई जा रही है। वहीं 4 लाख रुपए की कार भी जब्त की है।

यह कार्रवाई महासमुंद पुलिस की सायबर सेल व थाना सिंघोड़ा की टीम द्वारा संयुक्त रूप से की गई। दरअसल पुलिस को सूचना मिली कि ओड़िशा की ओर से भारी मात्रा में सोना लेकर तस्कर निकलने वाला है। सूचना के बाद साइबर सेल व थाना सिंघोडा की टीम ने अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल के पास नाकेबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की। इस दौरान छत्तीसगढ़-ओडिशा बार्डर की ओर से एक सफेद रंग की होण्डा सिटी कार क्रमांक MH 26 AK 4501 तेज रफ्तार से महासमुंद की ओर आ रही थी। कार को चेक पोस्ट के पास रोका गया।

कार चालक से पूछताछ में उसने बताया कि वह खड़कपुर पश्चिम बंगाल से नांदेड़ महाराष्ट्र जा रहा है। पूछताछ के दौरान पुलिस को उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगी। इसके बाद वाहन की जांच करने पर कार के चेम्बर से तीन पैकेट मिले। एक पैकेट में 11 सोने के बिस्किट, दूसरे पैकेट में 3 सोने की बड़ी पट्टी तथा तीसरे पैकेट में 5 सोने की छोटी पट्टियां मिली। इसका वजन 3 किलो 126 ग्राम निकला जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ 6 हजार 400 रुपए है। साथ ही होण्डा सिटी कार क्रमांक MH 26 AK 4501  कीमती 4 लाख रुपए को भी जब्त किया गया। इस पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा (IPS) के मार्गदर्शन व एएसपी आकाश राव व एसडीओपी सरायपाली अभिषेक केसरी के निर्देशन में थाना प्रभारी सिंघोडा निरीक्षक अमित शुक्ला, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संतोष सिंह व सायबर सेल द्वारा की गई।