कबीरधाम में चला बुलडोजर : सदाराम हत्याकांड के मास्टरमाइंड अयाज खान की दुकान प्रशासन ने तोड़ी, डिप्टी सीएम ने दी थी चेतावनी


कबीरधाम। जिले के चर्चित साधराम यादव हत्याकांड में पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई कर दी। यूपी की तर्ज पर कबीरधाम में जिले में भी प्रशासन का बुलडोजर आरोपी के ठिकानों पर चला। जिला पुलिस व प्रशासन ने साधराम हत्याकांड के मास्टर माइंड अयाज खान की दुकान पर बुलडोजर चला दिया। इस दौरान भारी पुलिस बल व आसपास के लोग मौके पर मौजूद रहे।

बता दें कबीरधाम जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के लालपुर कला गांव में 21 दिसंबर रविवार की सुबह एक अधेड़ व्यक्ति का शव मिला था। मृतक का नाम साधराम यादव (50) था। वह कवर्धा के एक गोशाला में चरवाहा का काम करता था। घटना के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने रविवार को हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में सुफियान, इदरीश, मेहताब, अयाज और शेख शरीफ को गिरफ्तार किया। वहीं मुख्य आरोपी अयाज खान फरार हो गया। अयाज खान को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने साधराम की गला रेत कर हत्या कर दी थी।

प्रशासन ने अयाज खान की दुकान पर चलाया बुलडोजर
साधराम यादव हत्याकांड में पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को मास्टरमाइंड अयाज खान की दुकान पर बुलडोजर चला दिया है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। आसपास के लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा रही। सुबह करीब 8 बजे भारी पुलिस बल के साथ नगरपालिका और जिला प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर कवर्धा के बीचपारा स्थित अयाज खान के घर पहुंची और मकान के सामने बनी एक मंजिला दुकान पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के जिले में अपराधियों के घर बुलडोजर चलाने की ये पहली बड़ी कार्रवाई है।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने परिजनों से मिलकर कार्रवाई का दिया था भरोसा
साधराम हत्याकांड के बाद 22 दिसंबर सोमवार को कवर्धा विधायक व डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान डिप्टी सीएम से परिजनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग व घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवजा देने की मांग की थी। इस पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया था। विजय शर्मा ने मृतक की पत्नी को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है।