राजधानी में पति-पत्नी मिलकर करते थे बाइक चोरी, नागपुर से आकर रायपुर में बनाया ठिकाना… पुलिस ने भेजा जेल


रायपुर। नागपुर से रायपुर आकर बाइक चोरी करने वाली दंपति को आजाद नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पति-पत्नी कुछ दिन पहले ही राजधानी के आजाद चौक थाना क्षेत्र में शिफ्ट हुए थे। दोनों ने मिलकर अलग अलग क्षेत्रों से 8 मोटर साइकिल व एक ई-रिक्शा चुरा लिया। चोरी के इन वाहनों को बेचने की फिराक में दोनों पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस ने आरोपी दंपति की निशानदेही पर पुलिस ने सभी वाहनों को बरामद कर दोनों को जेल भेज दिया है।

बता दें कुछ दिनों से राजधानी में बाइक चोरी की घटनाएं अचानक बढ़ गई थी। इस मामले में एसएसपी के निर्देश पर पुलिस चोरों की निगरानी में लगी हुई थी। इस बीच आजाद चौक पुलिस को पता चला कि एक युवक व एक युवती बाइक बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं और इनकी गतिविधियां भी संदिग्ध लग रही है। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। बाइक के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि वह चोरी की।

विस्तृत पूछताछ में दोनों ने अपना नाम अनमोल जनबन्धु और गीता जनबन्धु बताया। दोनों पति-पत्नी हैं और मूल रूप से नागपुर के रहने वाले हैं। दोनों कुछ दिन पहले ही रायपुर शिफ्ट हुए और यहां रहकर गाड़ियां चुराने लगे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 8 दोपहिया और एक ई-रिक्शा शहर के अलग-अलग इलाकों से चोरी की है। पुलिस ने सभी गाड़ियों को बरामद कर लिया है। आरोपी दंपती को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।