Big News : लोकसभा चुनाव से पहले दुर्ग पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सेक्टर-1 में कार की डिक्की से भारी मात्रा में नगदी बरामद


भिलाई। अभी लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी नहीं हुआ और भिलाई में नगदी का मिलना शुरू हो गया है। बुधवार को भट्ठी पुलिस व एसीसीयू की संयुक्त टीम ने कार की डिक्की से ढाई करोड़ से ज्यादा की नगदी बरामद की है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली और घेराबंदी कर दो कार रोके गए। इनमें से एक कार में नगदी मिली है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत मे लिया है। नगदी के संबंध में कोई भी वैद्य दस्तावेज नहीं दिखाए जाने पर इसे धारा 102 CRPC के तहत जब्त किया गया। पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी है।

बता दें लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही दुर्ग पुलिस एक्टिव हो गई है। एसपी राम गोपाल गर्ग ने अवैध करोबार पर नजर रखने सभी थानों को निर्देश जारी किया है। इस बीच मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात में थाना भिलाई भट्ठी एवं एसीसीयू की संयुक्त टीम को एसबीआई बैंक के पास सेक्टर 1 भिलाई में दो कार संदिग्ध अवस्था में होने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस की टीम ने घेराबंदी की और सेक्टर-1 एसबीआई बैंक के पास खड़ी कारों की जांच शुरू की।

पुलिस को मौके पर ब्रेजा वाहन क्रमांक CG07 CM 4883 व क्रेटा वाहन क्रमांक CG07 BX 6696  में सवार तीन व्यक्ति मिले। इन लोगों ने अपना नाम गोविन्द चन्द्राकर (57) निवासी औरी भिलाई -3, विशाल कुमार साहू (28) निवासी 32ए सडक 07 सेक्टर 1 भिलाई, तथा पंकज साव (30) निवासी बैकुण्ठ धाम के पास कैम्प 02 भिलाई बताया। इनके वाहनों की तलाशी लेने पर क्रेटा वाहन क्रमांक CG07 BX 6696  की डिक्की मे भारी मात्रा मे नगदी रकम बरामद किया गया। उक्त रकम के संबंध मे पूछताछ करने पर उक्त व्यक्तियो द्वारा संतोष जनक जवाब प्रस्तुत नही किया गया ।

उक्त वाहनो को संदिग्ध व्यक्तियों सहित थाना भिलाई भट्ठी लाया गया। कार की डिक्की से बरामद नगदी गिनने पर पर यह कुल  2 करोड़ 64 लाख रुपए निकले। सभी नोट 500-500 रुपए के पैकेट में थे। तीनों व्यक्तियों के पर उक्त नगदी को लेकर कोई भी वैध दस्तावेज नहीं थे और इसके संबंध में कोई जानकारी भी नहीं दी। इसके बाद पुलिस ने नगदी रकम को धारा 102 CRPC के तहत जब्त कर लिया है। इस संबंध में आयकर विभाग को भी अलग से सूचना दी गई है। इस पूरी कार्रवाई में भिलाई भट्ठी थाना प्रभारी निरीक्षक विपीन रंगारी, निरीक्षक संतोष मिश्रा एसीसीयू दुर्ग, सहायक उप निरीक्षक पूर्ण बहादूर, सहायक उप निरीक्षक बसंत भोई, प्रधान आरक्षक पुरूषोत्तम साहू, प्रदीप सिंह, आरक्षक पन्ने लाल, संतोष गुप्ता, शैलेश यादव, अंकित सिंह आदि का सराहनीय योगदान रहा।