अरपा महोत्सव का आयोजन 10 को, कल जागरूकता मैराथन के साथ होगी शुरूआत


जीपीएम। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की चौथी वर्षगांठ पर आगामी 10 फरवरी को अरपा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा मल्टी पर्पज शाला मैदान पेंड्रा में आयोजित हो रहे गरिमामय समारोह में विभागीय स्टॉल, पर्यटक स्थलों की झलक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, फूड जोन, आनंद मेला आकर्षण के केंद्र होंगे।

जिला स्थापना का उपलक्ष्य जिले की शान और पहचान के लिए चर्चित अरपा नदी के नाम पर अरपा महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर जिले से उद्गम नदियों-अरपा, सोन, तान, तिपान, बम्हनी, जोहिला, मलनिया और ऐलान के साथ ही मनोहारी वनों एवं पहाडिय़ों के संरक्षण के लिए 21 किलोमीटर का जागरूकता मैराथन का आयोजन 9 फरवरी को किया जा रहा है। इस मैराथन में पांच हजार, तीन हजार और दो हजार रुपये के नगद पुरस्कार भी रखे गए हैं।

21 किलोमीटर की मैराथन 9 फरवरी को सुबह 6 बजे वनमंडलाधिकारी कार्यालय मडना डीपो से शुरू होगा और ओवरब्रिज, कुर्रीपारा बाइपास, सिविल कोर्ट स्क्वेर, रानी दुर्गावती चौक, कलेक्टर ऑफिस होते हुए सेमरा बाई पास पर समाप्त होगी। मैराथन में शामिल होने के लिए पंजीकरण लिंक http://usfvci.ttu.cc पर पंजीयन करा सकते है तथा मोबाइल नंबर पर 7024515104, 7898218777, 8349711524 पर संपर्क कर सकते हैं। अरपा महोत्सव पर पांच किलोमीटर की भी मैराथन आयोजित की जा रही है। इसमें कोई भी भाग ले सकता है। इसके लिए पंजीयन की आवश्यकता नहीं है।