जेईई मेन्स का रिजल्ट बिगड़ा, कोटा में पढ़ रहे छत्तीसगढ़ के छात्र ने की आत्महत्या, कमरे में लटका मिला शव


सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के छात्र ने राजस्थान की शिक्षानगरी कोटा में आत्महत्या कर ली है। छात्र यहां रहकर पिछले दो साल से जेईई मेन्स की तैयारी कर रहा था। मंगलवार को जेईई मेन्स का रिजल्ट जारी हुआ जिसमें छात्र रैंक सम्मानजनक नहीं था जिससे क्षुब्द होकर उसने जान दे दी। इसकी सूचना छत्तीसगढ़ के उनके परिजनों को दे दी गई। छात्र छत्तीसगढ़ के सूरजपुर स्थित जरही के इंटक नेता का बेटा बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार जरही निवासी इंटक नेता अनिल चौधरी का बेटा शुभ चौधरी राजस्थान स्थित कोटा के एलन इंस्टिट्यूट में पिछले दो वर्षों से आईआईटी की तैयारी कर रहा था। 29 जनवरी को शुभ ने जेईई मेंस की परीक्षा दी थी, जिसका रिजल्ट मंगलवार को आया। रिजल्ट घोषित होने के बाद परिणाम अच्छा नहीं आने से शुभ परेशान हो गया। उसने अपने ही कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

हालचाल जानने मां ने किया था फोन
छात्र की मां ने मंगलवार की सुबह अपने बेटे को कॉल लगाया था। बेटे ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद मां लगातार कॉल करती रही लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद शुभ के पिता ने वार्डन अधीक्षक को फोन कर शुभ का हालचाल पूछ देखने की बात कही। जिस पर वार्डन अधीक्षक ने रूम में जाकर आवाज लगाई। वार्डन ने आनन-फानन में दरवाजा तोड़कर देखा गया तो शुभ का शव पंखे से लटका हुआ मिला। उसने तत्काल घटना की जानकारी लोकल पुलिस समेत परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। छात्र के परिजन कोटा के लिए रवाना हो गए हैं।