भूसे की बोरियों भरकर ले जा रहे गांजा, कवर्धा पुलिस की जांच में पकड़ाए दो तस्कर, 2 करोड़ का गांजा जब्त


कबीरधाम। कबीरधाम पुलिस ने नशे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक टन से भी ज्यादा का गांजा जब्त किया है। 2 अंतरराज्यीय तस्करों से पुलिस ने 10 क्विंटल 50 किलो गांजा जब्त किया। ट्रक में भूसे की बोरियों में गांजा भरकर ले जा रहे थे। जब्त गांजा की कीमत लगभग दो करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह कार्रवाई कबीरधाम जिले के चिल्फी थाना पुलिस की है।

दरअसल पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि ओड़िशा से भारी मात्रा में गांजा इसी रास्ते से उत्तर प्रदेश की ओर ले जाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई। जिले के चिल्फी थाना क्षेत्र मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ का बॉर्डर एरिया है और अक्सर इस नाके पर पुलिस की जांच होती है। गुरुवार को भी पुलिस टीम यहां बैरिकेडिंग लगाकर जांच कर रही थी। इस बीच आंध्रप्रदेश पासिंग ट्रक क्रमांक AP 31 TD 3618 को रोककर पुलिस ने जांच की। ट्रक में बोरियां भरी हुई थी।

ड्राइवर से पूछताछ करने पर उसने बताया कि ओड़िशा से भूसा भरकर आगरा ले जा रहे हैं। भूसे की बात सुनकर पुलिस को शक हुआ क्योंकि इतनी दूर से कोई भूसा क्यों मंगाएगा। शक के आधार पर बोरों की जांच की गई तो इसमें गांजे के पैकेट निकले। इसके बाद ट्रक को थाने लाया गया और जांच करने पर 10.50 क्विंटल गांजा जब्त किया गया। ड्राइवरों से पूछताछ में बताया कि यह गांजा ओड़िशा लेकर निकले थे और इसे आगरा पहुंचाना था। गांजे की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने अनिल चौधरी (30) और अतेंद्र सिंह (45) बताया है। दोनों आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले के ग्राम सेवर के रहने वाले हैं। अब पुलिस को इस गांजा रैकेट से जुड़े मास्टरमाइंड की तलाश है। क्योकि ओड़िशा से बड़ी मात्रा में गांजा तस्करी होती है और छत्तीसगढ़ के रास्ते ही अन्य प्रदेशों तक जाते हैं।