Bhilai : मोबाइल की लत बना मौत का कारण, रील्स व पोस्ट में बीजी रहती थी पत्नी, पति ने मोबाइल छीना तो लगा ली फांसी


भिलाई। सुपेला थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने मोबाइल की लत के कारण जान दे दी। मोबाइल पर इंस्टा रील्स व फेसबुक पोस्ट डालने की आदी हो चुकी महिला ने पति द्वारा मोबाइल छीन लेने पर घर में फांसी लगाकर जान दे दी। शुक्रवर शाम को मोहल्ले के लोगों ने सुपेला पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस के पहुंचने से पहले की शव को फंदे से उतार लिया गया था। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार सुपेला निवासी भूपेंद्र साहू टाइल्स का काम करता है। 6 साल पहले उसकी शादी रचना से हुई थी। दोनों की एक बेटी भी है। पुलिस की पूछताछ में भूपेन्द्र ने बताया कि उसकी पत्नी रचना अक्सर मोबाइल पर लगी रहती थी। रील्स व फेसबुक पोस्ट के कारण न बच्ची को देखना और न कोई काम। इसके कारण अक्सर विवाद भी होता था। शुक्रवार को सुबह से रचना मोबाइल पर बीजी थी तो भूपेन्द्र ने उसे ठोका लेकिन वह नहीं मानी। इसके कारण उसने मोबाइल छीना और घर से बाहर निकल गया।

बच्ची को दूसरे कमरे में रख खुद लगा ली फांसी
पति के निकलने के बाद मोबाइल को लेकर रचना काफी आवेश में आ गई। इसके बाद वह अपनी बच्ची को लेकर ऊपर वाले कमरे में गई। इस दौरान घर पर रचना की सास, जेठानी और उनके बच्चे ही थे। रचना ने बच्ची को एक कमरे में बंद किया और दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली। जब बच्ची ने शोर मचाया तो उसकी सास व जेठानी ऊपर पहुंचे देखा कि रचना फांसी पर झूल गई है। घबराहट में सभी चिल्लाया तो आसपास के लोग आ गए। इसके बाद रचना को फंदे से उतारा गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।