संबंध बनाने से पत्नी ने किया इनकार, पति ने गला घोंटकर की हत्या… पुलिस व परिजनों को सुनाई झूठी कहानी


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में संबंध बनाने से मना करने पर नशेड़ी पति हैवान बन गया। गुस्से में पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। सुबह जब उसके बच्चों ने मां के बारे में पूछा तो उसने झूठी कहानी बता दी। उसने पुलिस को भी झूठी कहानी बताई। पुलिस ने शक के आधार पर शव का पीएम कराया तो हत्या की बात सामने आई। इसके बाद शक के आधार पर पति को हिरासत में लिया गया तो उसने सारी सच्चाई बता दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह घटना बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र की है। भोंदलापारा निवासी सावनी बाई पटेल (38) की 10 फरवरी की रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। घटना की जानकारी मिलने पर दूसरे दिन सुबह पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की पूछताछ में मृतका के पति रूपचंद पटेल (39) ने बताया कि उसकी पत्नी को बीपी लो की समस्या थी और वह कभी भी गश खाकर गिर जाती है। रात को वह बाड़ी की ओर गई और काफी देर तक वापस नहीं लौटी। इसके बाद वह बाड़ी में गया तो उसकी पत्नी की लाश देखी।

पुलिस ने घर के अन्य लोगों से पूछताछ की लेकिन किसी ने महिला की मौत पर आश्चर्य नहीं जताया। रूपचंद के बच्चों ने बताया कि वे रात को खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए थे। वहीं अन्य सदस्यों ने भी मौत को लेकर कोई शंका जाहिर नहीं की। इसके बाद भी पुलिस ने शक के आधार पर शव को पीएम के लिए भेजा। पीएम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। एक दिन पहले पुलिस को मृतका की पीएम रिपोर्ट मिली जिसमें उसकी गला घोंटकर हत्या किए जाने की बात सामने आई।

पुलिस को पहले से पति के बयान पर शक था और उसी ने कहा था कि उसकी पत्नी की चक्कर आने व गिरने के कारण मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर रूपचंद पटेल को हिरासत में लिया। पुलिस की पूछताछ में रूपचंद ने सारी सच्चाई बता दी। पूछताछ में आरोपी रूपचंद ने बताया कि 10 फरवरी को वह शराब के नशे में घर पहुंचा था। रात को खाना खाने के बाद सभी सो गए तो उसने अपनी पत्नी से संबंध बनाने कहा। इस पर पत्नी ने तबीयत ठीक नहीं होने की बात कहते हुए संबंध बनाने से मना कर दिया। इसके बाद उसकी पत्नी बाड़ी की ओर निकल गई तो वह पीछे से गया और गमछे से उसका गला घोंट दिया। इससे उसकी मौत हो गई। वहीं उसने पत्नी की मौत का कारण चक्कर आने से गिरने के कारण होना बताया।