लंबे समय से फरार दो नक्सली पकड़ाए, आईईडी प्लांट करने में माहिर… पुलिस की बड़ी सफलता


बीजापुर। बीजापुर में दो आरपीसी सदस्यों को गिरफ्तार करने में जवानों ने सफलता हासिल की है। पकड़े गये दोनों आरोपी आईईडी प्लांट करने में महिर हैं और कई घटनाओं में शामिल रहे हैं। दोनों नक्सली लंबे समय से फरार चल रहे थे। नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस की यह बड़ी सफलता मानी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना उसूर व डीआरजी की संयुक्त पार्टी ने लंबे से फरार चल रहे आरपीसी सदस्य काका लालैया (45) पिता एडमा उर्फ काका हड़मा, निवासी मारुड़बाका और आरपीसी सदस्य काका रामा (30) पिता पेंडी, निवासी मारुड़बाका थाना उसूर को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने 9 सितंबर, 2022 को उसूर थाना क्षेत्र के गलगम व भुसापुर के मध्य पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से प्रेशर आईईडी बम प्लांट किए थे। जिसकी चपेट में आने से काका रामबाई (30) पति काका भीमा निवासी नेलाकांकेर को गंभीर चोट आई थी।

इसी प्रकार आरपीसी सदस्य काका लालैया उसूर थाना क्षेत्र में 27 मई 2018 को मारुड़बाका स्कूलपारा निवासी रामा पोडियाम के घर से ट्रैक्टर, सीमेंट व छड़ लूटने और 14 जून 2018 को मारुड़बाका के ग्रामीण पोड़ियाम शंकर को अपहरण करने की घटना में शामिल था। उसके विरुद्ध उसूर थाना में दो स्थायी वारंट लंबित हैं। पकड़े गए दोनों नक्सलियों के खिलाफ उसूर थाना में वैधानिक कार्रवाई के बाद उन्हें रिमांड पर न्ययालय बीजापुर में पेश किया गया है।