वन विभाग की स्कीम में पैसा लगाकर दोगुनी कमाई का झांसा, पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर… लंबे समय से था फरार


भिलाई। वन विभाग की स्कीम में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। दो शातिरों ने मिलकर कई लोगों को चूना लगाया। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी शुरू की। मामले में एक आरोपी ने हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत ले लिया। वहीं दूसरा आरोपी फरार चल रहा था। मंगलवार को पुलिस ने फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रियंका राजपूत ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई। ग्राम ठेलकाबोर्ड कांकेर निवासी प्रवीण सिंह गौर व  सनातन नगर कोहका निवासी ओमप्रकाश देवांगन ने वन विभाग में निवेस के लिए स्कीम निकलने की बात कही। स्कीम अच्छी होने के कारण वह झांसे में आ गई और निवेश कर दिया। प्रियंका राजपूत के साथ की इन दोनों ने कई लोगों से निवेश कराया और लगभग 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। इस मामले शिकायत मिलने पर धारा 420,34 465, 467, 468, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया।

अपराध दर्ज होते ही एक आरोपी ने ले ली अग्रिम जमानत
इस मामले में अपराध दर्ज होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। आरोपी प्रवीण सिंह गौर ने गिरफ्तारी से बचने हाईकोर्ट जमानत याचिका लगाई जो मंजूर हो गई। वहीं मामले में दूसरा आरोपी ओम प्रकाश देवांगन लंबे समय से फरार चल रहा था। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को पाटन से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि अकाउंट में लिए गए पैसे और और फर्जी चेक को आरोपी प्रवीण गौर के साथ मिलकर प्रार्थिया को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा था। पुलिस ने आरोपी को जुडिशल डिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। उक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक खगेन्द्र पठारे, आरक्षक लव पाण्डेय एवं अलाउददीन शेख का योगदान रहा।