आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, जांजगीर चांपा में होगी आमसभा, लोकसभा चुनाव का शंखनाद


रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। राजधानी रायपुर में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के बाद दोपहर को गृहमंत्री का जांजगीर चांपा जिले के हाईस्कूल मैदान पहुंचेंगे, जहां से वे लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। इसे लेकर चार लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी राजेश मूणत और जांजगीर चांपा लोकसभा प्रभारी गौरी शंकर अग्रवाल ने जिला भाजपा कार्यालय में लोकसभा स्तरीय बैठक की और पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्त्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर गृहमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए।

मिली जानकारी अनुसार गृहमंत्री अमित शाह जांजगीर चांपा जिले जनसभा कर लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। जांजगीर चांपा जिला भाजपा के लिए एक चुनौती की तरह है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जांजगीर चाम्पा लोकसभा सीट के सभी 8 विधानसभाओं में भाजपा को हार मिली थी। इसलिए इस लोकसभा को जीतना भाजपा के लिए जरूरी हो गया है। हालांकि वर्तमान में यहां भाजपा का सांसद है लेकिन विधानसभा चुनाव के प्रदर्शन को देखते हुए अमित शाह यहीं से अपनी रणनीति का आगाज करेंगे।

बता दें  छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री का छत्तीसगढ़ में यह पहला प्रवास होगा। इस कारण भी गृहमंत्री अमित शाह के स्वागत में भाजपा कोई कसर न छोड़ना चाहती है। इस पर भाजपा नेताओं का विशेष ध्यान है और गृहमंत्री शाह छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीट जीत का उपहार देने का वादा कर पीएम मोदी के ‘भाजपा 370 से इसबार 400 पार’ के नारे को सफल बनने में अपनी अहम भूमिका निभाने के तैयारी में हैं। प्रदेश की राजनीति में अपना रोल रखने वाले दूसरी पार्टी के नेताओं को भी भाजपा अपनी ओर साधने की तैयारी में है।