विधायक रिकेश सेन का निर्देश- चाट-गुपचुप बेचने वालों पर 1000 व खाने वालों पर 500 रुपए लगाएं जुर्माना… जानिए क्या है वजह


भिलाई। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने चाट गुपचुप बेचने वालों पर 1000 रुपए व यहां खाने वालों पर 500 रुपए जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने निगम के खाद्य विभाग के अफसरों को बुलाकर इस संबंध में कड़ा एक्शन लेने कहा है। दरअसल विधायक रिकेश सेन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे शुक्रवार को अचानक शहर के चाट गुपचुप ठेलों के पास पहुंचे। इस दौरान ठेलों में व्याप्त गंदगी व वेंडर द्वारा बिना ग्लब्स के गुपचुप खिलाना देखा। इस दौरान उन्होंने चाट-गुपचुप ठेले के वेंडर्स को समझाइश दी और दोबारा ऐसा करते पाए जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया। साथ ऐसे जगह पर गुपचुप खाने वालों पर भी 500 रुपए जुर्माना लगाने कहा।

बता दें इन दिनों एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है। क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों से लोगों को बचने और पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुक्रवार की शाम को वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन शहर के मुख्य चौक चौराहों पर तथा बाजार क्षेत्र में लगने वाले चाट गुपचुप के ठेलों पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देखा कि कई वेंडर्स बिना ग्लब्स के ग्राहकों को चाट गुपचुप सर्व कर रहे हैं। इसके बाद विधायक ने तत्काल निगम स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा को फोन किया और टीम भेज कर स्ट्रीट वेंडर्स को साफ सफाई का पूरा ध्यान रखने और लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करने के निर्देश दिए।

पहले समझाइश दे फिर लगाएं जुर्माना
विधायक सेन ने निगम स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि बिना ग्लब्स चाट गुपचुप और खाद्य सामाग्री परोसने वालों को समझाइस दें तथा जो नहीं मानते उन पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाएं। साथ ही ऐसे दुषित खाद्य का सेवन करने वाले ग्राहकों से भी 500 रूपये का दण्ड वसूला जाए। विधायक ने वायरल विडियो में वाट्सअप नंबर प्रचारित कर लोगों से अपील भी की हैं कि वो ऐसे स्ट्रीट वेंडर्स और चाट गुपचुप खाने वाले ग्राहकों की शिकायत कर सकते हैं।

वीडियो जारी कर की लोगों से अपील
विधायक रिकेश सेन ने स्वयं भी विडियो के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे साफ सफाई के अभाव में दूषित ढंग से खाद्य सामग्री विक्रय करने वालों को स्वयं भी सचेत करें। ऐसे लोगों की सूचना या शिकायत स्वयं करें ताकि इस दिशा में जनजागरण हो सके और विभिन्न संक्रामक रोगों से लोग सुरक्षित रहें। विधायक सेन ने लोगों से निवेदन किया कि बहुत सारी अव्यवस्थाओं को दुरूस्त करने हम सभी को आपस में सहयोग करना होगा। सभी साथ में पहल करें तो हमारा शहर स्वच्छ और संक्रमण से सुरक्षित होगा।