भिलाई में पीएमओ के अफसर के घर लाखों की चोरी, सोने चांदी के जेवर के साथ 300 डॉलर भी पार… जांच में जुटी पुलिस


भिलाई। शहर में प्रधानमंत्री कार्यालय में पदस्थ अफसर के घर पर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। इस मामले में स्मृति चौकी में अफसर ने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। अफसर के घर से अज्ञात चोर ने सोने चांदी के जेवरात व नगदी सहित 300 यूएस डॉलर भी पार कर दिया। शिकायत मिलने के बाद स्मृति नगर पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्मृति नगर चौकी से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय, भिलाई (एनटीआरओ) में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत रजत द्विवेदी (58) ऑफिस के काम से 19 फरवरी को जगदलपुर गए थे। 24 फरवरी की सुबह उनकी पत्नी मोनिका घर में ताला लगाकर बहन के पास कर्नाटक चली गई। इस बीच 25 फरवरी की सुबह 11.30 बजे पड़ोस में रहने वाले नरेश ने कॉल कर बताया कि आपके घर का ताला टूटा हुआ है। तब रजत द्विवेदी ने नरेश को घर अंदर जाकर देखने कहा।

अंदर जाकर देखने पर पता चला कि बांउड्रीवाल के गेट का ताला, मेन दो दरवाजे के कुंडे और चार अलमारी टुटी हुई है। इसके बाद शाम को रजत द्विवेदी घर पहुंचा और चोरी के सामान का आंकलन शुरू किया। अज्ञात चोरों ने अलमारी में रखे पुराने इस्तेमाली सोने के जेवरात जिसमें दो नग सोने की चेन 3.5 तोला, एक नग सोने का कंगन 1 तोला, एक नग सोने का कान का टाप्स 5 ग्राम, नगदी 10 हजार तथा 300 यूएस डालर चुरा ले गया। चोरी गए सामान का कुल मूल्य 3 लाख रुपए के आसपास है। इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।