निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों को नक्सलियों की धमकी, पर्चा जारी कर कहा बात नहीं मानी तो खुद होंगे अपनी मौत के जिम्मेदार


सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों को धमकी दी है। जिले के दोरनापाल में नक्सलियों की दक्षिण बस्तर डिविजन कमेटी ने पर्चा जारी कर ठेकेदारों को चेतावनी दी है। नक्सलियों ने पर्चे में लिखा है कि केंद्र व राज्य की डबल इंजन भाजपा सरकार विकास के नाम पर जल, जंगल और प्राकृतिक संपदाओं, संसाधनों व पर्यावरण को नुकसान पहुंचाा रही है। नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपना काम बंद कर दे अन्यथा अपनी मौत के जिम्मेदार खुद होंगे।

नक्सलियों जारी पर्चे में लिखा है कि ऑपरेशन कगार के तहत आदिवासी इलाकों में युद्ध स्तर पर रोड, पुल और पुलिया नये-नये पुलिस कैंप, थाना टेक्नीकल हेड क्वार्टर, हेलिपैड, मोबाइल टॉवरों का निर्माण किया जा रहा है। जनता की जमीनों को जबरदस्ती बलपूर्वक हड़पने का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने लिखा कि पेड़-पौधों को काटा जा रहा है। जनता के भारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद उनके ऊपर बमबारी, फायरिंग, मारपीट और लूटपाट की जा रही है। साथ ही महिलाओं पर अत्याचार और अवैध गिरफ्तारियों जैसे तरह-तरह के हथकंडे अपनाने का आरोप भी नक्सलियों ने लगाया है।

नक्सलियों ने लिखा है कि इन जनविरोधी कार्य में शामिल ठेकेदारों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। ठेकेदार अपने कार्यों को छोड़ दें, अन्यथा मौत की सजा देने की चेतावनी नक्सलियों ने दी है। नक्सलियों ने पर्चे में यह भी लिखा कि कुछ लोकल लोग भी अपनी गाड़ियां, रोड, पुल और पुलिया जैसे निर्माण कार्य में दे रहे हैं। ऐसे लोगों को भी नक्सलियों ने निर्माण कार्य में अपनी गाड़ियां नहीं लगाने कहा है। नक्सलियों ने लिखा है कि समझाने के बाद भी यही लोग हमारी बात नहीं मानेंगे तो अपनी मौत के जिम्मेदार खुद होंगे।