Bhilai Breaking : घनी आबादी के बीच फर्नीचर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक


भिलाई। शहर की घनी आबादी के बीच शुक्रवार आधी रात के बाद लगी आग से हड़कंप मच गया। यह आग यहां के एक फर्नीचर फैक्ट्री में लगी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी से लाखों का फर्नीचर जलने की बात कही जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार रावणभाठा सुपेला स्थित फर्नीचर फैक्ट्री में शुक्रवार आधीरात के बाद करीब 2.30 बजे भीषण आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग लपटों को उठते देख डायल 112 को सूचना दी। सूचना पाकर सुपेला थाना के पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। फायर फाइटरों ने बड़ी मशक्कत के बाद आप पर काबू पाने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि फर्नीचर फैक्ट्री बसंत विश्वकर्मा का है। फर्नीचर बनाने के लिए यहां रखे लकड़ी फोम जलकर खाक हो गई। बताया जाता है कि यहां कुछ केमिकल भी रखे हुए थे जो फर्नीचर में काम आता है। जिसके कारण आग और तेजी से फैल गई।

आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि आग का कारण शार्ट शर्किट हो सकता है। आग लगने के बाद आसपास के लोगों में दहशत का माहौल था। जिस जगह फर्नीचर फैक्ट्री स्थित है वह घनी आबादी के बीच स्थित है और ऐसे में समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। आग अन्य दुकानों व मकानों के बीच पहुंच सकती थी।

टोपी चश्मा दुकान में लगी आग
सुपेला क्षेत्र में ही शनिवार की सुबह एक और जगह आग लगी। सुपेला आकाशगंगा में सोनी टोपी चश्मा बेल्ट दुकान में आग लग गई। दुकान में शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की बात कही जा रही है। आग के कारण दुकान में रखा का काफी सारा सामान जल गया। सूचना मिलने पर यहां भी फायर ब्रिगेड पहुंचा और समय रहते आग पर काबू पाया।