CG Politics: देवेन्द्र यादव भी पहुंचे मनाने, टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस नेता ने खत्म किया अनशन, मिला यह आश्वासन


बिलासपुर। लोकसभा टिकट वितरण को लेकर नाराज कांग्रेस नेता ने अनशन खत्म कर दिया है। बिलासपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने जगदीश कौशिक को जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त कराया। जगदीश कौशिक ने अनशन खत्म कर कांग्रेस के पक्ष में काम करने की बात कही। नामांकन से पहले मांगों पर विचार करने का नाराज नेता को आश्वासन मिला है, आश्वासन पर जगदीश ने अनशन तोड़ दिया।

बिलासपुर लोकसभा से टिकट कटने के बाद बोदरी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक आमरण अनशन पर कांग्रेस भवन के सामने बैठ गए थे, वह बिना खाना पानी के कांग्रेस भवन के सामने दो दिन से बैठे हुए थे और रात में भी वह यहीं सोए हुए थे। जगदीश कौशिक को मनाने और आमरण अनशन तोड़वाने कांग्रेस के कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव और मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया भी एक दिन पहले पहुंचे थे।

दोनो विधायकों के मनाने के बाद भी धरने पर बैठे कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक अपनी हठधर्मिता बरकरार रखे हुए थे। प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं तक बात पहुंचाते हुए दोनों विधायकों ने कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक के विषय में जानकारी दी थी। प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी हाई कमान तक बात पहुंचाने की बात कही थी इस मामले में 48 घंटे से बैठे अनशनकारी नेता जगदीश कौशिक की हालत खराब होने लगी थी, बावजूद इसके अपनी जिद नहीं छोड़ रहे थे और टिकट मिलने की उम्मीद रखे हुए थे।

शुक्रवार को भिलाई विधायक देवेंद्र यादव कांग्रेस भवन पहुंचकर अनशन पर बैठे कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक को अपना अनशन तोडऩे का आग्रह किया, उन्होंने कहा कि तीन तारीख को लोकसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना है तब तक वह इंतजार करें, हो सकता है कि पार्टी हाई कमान उनकी बात मानकर उन्हें प्रत्याशी बना देगी। देवेंद्र यादव के आग्रह पर नाराज कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक ने अपना अनशन खत्म कर दिया है।