छत्तीसगढ़ पुलिस ने बढ़ाई झारखण्ड व ओडिशा सीमा क्षेत्र की सुरक्षा, जशपुर एसपी शशिमोहन ने किया निरीक्षण


जशपुर। लोकसभा चुनाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस ने झारखंड व ओड़िशा सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जशपुर जिले से लगे चेक पोस्ट व सीमावर्ती नए पुलिस चौकी उपरकछार का रविवार को पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ड्यूटी में तैनात अधिकारी व कर्मचारियों को अत्यंत सजकता से ड्यूटी करने निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान एसपी शशिमोहन सिंह ने लावाकेरा चेक पोस्ट में ओडिशा राज्य की और से आने वाले वाहनों की सघन जांच भी की, बॉर्डर के चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारी व कर्मचारियों को गुजरने वाले हर गाड़ी की मुस्तैदी से जांच करने और अवैध और संदिग्ध परिवहन पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही उच्च अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश भी दिए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगामी चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता जिले में लागू है, ऐसे में शराब तथा अन्य संदिग्ध सामग्रियों के अवैध परिवहन के मामले सामने आते हैं। इन सभी पर बारीकी से नजर रखने और उन पर कार्यवाही कराना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर निगरानी के लिए पुलिस के साथ परिवहन, आबकारी  विभागों की टीमों को संयुक्त रूप से समन्वय के साथ काम करें। उन्होंने चेकपोस्ट पर तैनात जवानों को अन्य राज्य से आने-जाने वाले वाहनों की अच्छे से जांच करने के निर्देश दिए साथ ही जो भी संदिग्ध लगे तत्काल कार्यवाही करें।  

एसपी शशिमोहन सिंह ने कहा कि जांच में किसी भी प्रकार की कोताही न हो। इस क्षेत्र की सीमा जिले की सीमा झारखंड और ओडिसा राज्य से लगती है, ऐसे में जशपुर पुलिस की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। एसपी ने बताया कि जिले के विभिन्न SST पॉइंट  साईंटांगरटोली, डडगांव, सकरडेगा (आरा), कोल्हेंझरिया, लावाकेरा, उपरकछार, कांची (आस्ता), सुखरापारा, सुरंगपानी, तिलडेगा इत्यादि में बेरियर लगाकर आने जाने वाले वाहनों व व्यक्तियों की सघन चेकिंग की जा रही है। साथ ही सीमावर्ती राज्यों के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी एक दूसरे से साझा की जा रही है।