फिर घटे एलपीजी के दाम, तेल कंपनियों ने दी राहत, प्रति सिलेण्डर इतने रुपए हुए कम


भिलाई। एलपीजी की दरों में एक अप्रैल से एक बार फिर से कमी कर दी गई है। तेल कंपनियों ने 19 किलो कमर्शियल सिलेंडर और पांच किलो एफटीएल (फ्री ट्रेड एलपीजी) सिलेंडर की कीमतें कम कर दीं हैं। तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत30.50 रुपए कम की है। वहीं पांच किलो एफटीएल की कीमत अब 7.50 रुपये कम हो गई है।

दरों में कमी के बाद दुर्ग भिलाई में कमर्शियल सिलेण्डर के दाम अब 1977.30 रुपए हो गई है। छत्तीसगढ़ में कमर्शियल सिलेण्डर पर 32 रुपए की कमी की गई है। इससे पहले दुर्ग भिलाई में कमर्शियल सिलेण्डर के दाम अब 2009.30 रुपए थे। इसी प्रकार राजधानी रायपुर में अब कमर्शियल सिलेण्डर के दाम 1977 रुपए हो गए हैं। एक दिन पहले तक यहां 2009 रुपए में प्रति सिलेण्डर बिक रहा था।

बता दें कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदूस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमतों में संशोधन करते हैं। कीमतों में उतार-चढ़ाव ईंधन की लागत और बाजार के हाल पर निर्भर करती है। पिछले माह तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। 19 किलो कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें 25 रुपए बढ़ा दी गई थी, जिसके बाद दुर्ग भिलाई में इसका दाम बढ़कर 2009.30 रुपए प्रति सिलेंडर व रायपुर में 2009 रुपए प्रति सिलेंडर हो गया था।