बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ : चार नक्सली ढेर, मौके से हथियार बरामद… सभी जवान सुरक्षित


बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से बड़ी खबर आ रही है। मंगलवार को यहां के गंगलूर थाना क्षेत्र के जंगल में सुरक्षाबल व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। वहीं मौके से पुलिस ने आधूनिक हथियार बरामद किए हैं। वहीं सभी जवन सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

बता दें छत्तीसगढ़ के धुर नक्सली क्षेत्रों तैनात पुलिस, डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और सीएएप आदि द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत सुरक्षा बल के जवान बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालुर इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। मंगलवार की सुबह सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई की।

बताया जा रहा है कि यहां गंगलूर थाना क्षेत्र में कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। जवानों की फायरिंग के बाद नक्सली बैकफुट पर आ गए और जंगल के रास्ते फरार हो गए। इसके बाद जवानों ने सर्चिंग तेज की और घटना स्थल पर चार नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। वहीं 6 से 7 नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है। जवानों ने मौके पर इंसास रायफर और एके 47 जैसे हथियार बरामद किए हैं।