Breaking News : दुर्ग में गजब की चोरी… सरपंच के घर से बकरियां व भेड़ चुरा ले गए बदमाश


भिलाई। दुर्ग जिले के पटन थाना क्षेत्र में हैरान कर देने वाली चोरी का मामला सामने आया है। पाटन के ग्राम गुजरा के सरपंच के घर से बकरियां व भेड़ चोरी हो गए। शनिवार रात को चरवाहे ने कुल 75 बकरियों व भेड़ को बाड़े में बांध दिया और दूसरे दिन रविवार को सुबह देखा तो एक भी बकरी-बकरा व भेड़ नहीं थी। रात में आज्ञात चोर बकरियों व भेड़ को चुरा ले गए। इस मामले में सरपंच की शिकायत पर पाटन पुलिस ने धारा 380, 457 के तहत अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार यह चोरी ग्राम गुजरा पाटन के सरपंच पितांबर पटेल के घर पर हुई है। पितांबर पटेल ने अपनी शिकायत में बताया कि वह खेती किसानी के साथ बकरी, बकरा व भेड का पालन पालन करता है। उसके पास कुल 75 बकरी, बकरा व भेड है। इन्हें चराने के लिए उसने विदेशी ठाकुर नाम के कर्मचारी को रखा हुआ है। राज की तरह शनिवार को विदेशी ठाकुर बकरियों व भेड़ को चराने ले गया और शाम 5 बजे घर लाकर बाड़े के भीतर में सभी को बांध कर चला गया। रात को सरपंच के परिवार के सभी लोग सो गए।

दूसरे दिन रविवार को सुबह विदेशी ठाकुर बकरियों के बाड़े में झाडू लगाने गया तो वहां एक भी बकरी, बकरा व भेड़ नहीं थी। यह देख विदेशी ठाकुर हैरान हो गया। इसके बाद उसने सरपंच पितांबर पटेल को सूचना दी। पितांबर पटेल के बाडे से चोर ने 50 बकरी, 20 बकरा और 5 भेड़ चुरा ले गया। इसके बाद खोजबीन करने पर एक बकरा खेत में मरा हुआ मिला। वहीं बाकी बकरियों व भेड़ का कुछ पता नहीं चल पाया है। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पाटन पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। चोरी गए बकरियों व भेड़ की पांच लाख से ज्यादा की बताई जा रही है।