दुर्ग में नेवी अफसर के घर लाखों की चोरी, बनारस गया था परिवार और इधर चोरों ने कर दी सेंधमारी


भिलाई। दुर्ग के पद्मनाभपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले नेवी अफसर के घर पर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। यहां के मानसरोवर कॉलोनी में रहने वाले नेवी अफसर का परिवार बनारस अपने पैत्रिक गांव गए हुए थे और घर पर ताला लगा हुआ था। रविवार को जब वे वापस लौटे तो उन्हें पता चला कि घर पर चोरी हुई है। इस मामले में पद्मनाभपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार मानसरोवर कालोनी पद्मनाभपुर निवासी पायल पाण्डेय ने थाने पहुंचकर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पति निलेश पाण्डेय नेवी में हैं और उनकी पोस्टिंग मुम्बई में है। वे कुछ दिन पहले की छुट्टी में घर आए। इसके बाद सपरिवार सभी 29 मार्च 2024 को शाम को घर पर ताला लगाकर अपने पैतृक ग्राम टिकरी, बनारस (उत्तर प्रदेश) चले गए।

गांव से रविवार सुबह 10:30 बजे अपने घर ग्राम हनोदा मानसरोवर कॉलोनी लौटे। बाउण्ड्री वाल का गेट का ताला खोलकर अन्दर जाकर देखे तो घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। घर के भीतर सारा सामान बिखरा हुआ मिला। घर पर रखी 2 लोहे का अलमारी व 2 लकडी की अलमारी का दरवाजा खुला हुआ था। सामान का मिलान करने पर 2 तोले की सोने का चेन लाकेट लगा हुआ, 5 जोडी कान के लम्बे टाप्स, 1 नग सोने की अंगुठी व सीसी टीवी कैमरे का डीबीआर चोरी हो गया।

तालपुरी में रिटायर्ड बीएसपी कर्मी के घर पर चोरी
चोरी का एक अन्य मामला तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी तालपुरी ट्युलिप 335 में भी सामने आया है। यहां रहने वाले महेन्द्र कुमार ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में अताया कि शनिवार 6 अप्रैल को वह अपने परिवार सहित दोपहर करीबन 12.30 बजे रायपुर अपने निजी काम से गया हुआ था। इस बीच घर पर ताला लगा दिया। शाम लगभग 7.30 उनके पड़ोसी अनिल शर्मा ने फोन करके बताया कि उनके घर में कोई चोरी की नीयत से घुसा है। इसके बाद देर रात लगभग 10.30 बजे वह घर पहुंचा। वापस लौटने के बाद उसने देखा कि घर का मेन दरवाजे का लाक वाला हिस्सा टूटा हुआ था । घर अंदर देखने पर बेडरुम की आलमारी में रखा एक डायमंड रिंग, सोने का नोस पिन 4 नग, चांदी का पायल 3 नग, चांदी का सिक्का 12 नग एक ग्राम गोल्ड का लाकेट हनुमान जी छपा हुआ, चांदी की बिछिया 3 नग, इंपोर्टेड घड़ी, दो पुरानी इस्तेमाली मोबाइल चोरी हो गया। चोरों ने घर से लाखों की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया। इस मामले में शिकायत के बाद भिलाई नगर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।