CG Crime : आटो पार्टस की दुकान में आगजनी, लाखों के पार्ट्स जले… पुलिस ने गिरफ्त में आरोपी


जशपुर। जिले के बागबहार थाना क्षेत्र में एक ऑटो पार्ट्स की दुकान में आगजनी हो गई। मामले में दुकानदार की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया और पास के एक अन्य ऑटोपार्ट्स वाले को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने व्यवसायिक स्पर्धा के कारण जलन के मारे आगजनी की घटना को अंजाम दिया था।

दरअसल 11 अप्रैल को मिलन केरकेट्टा निवासी ग्राम टेटना ने थाना बागबहार में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गांव मुड़ाबहला अटल चौक स्थित एक दुकान को किराया में लेकर मोटरसायकल आटो पार्टस दुकान चलाता है। साथ ही मोटर सायकल मेकेनिक का कार्य भी करता है। 9 अप्रैल 2024 के शाम को प्रतिदिन की तरह अपने दुकान को बंद कर अपने घर चला गया था। उसी रात लगभग 12:10 बजे उसके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने फोन कर बताया कि उसकी ऑटो पार्ट्स की दुकान में आग लग गई है।

सूचना पाकर अपने दोस्त के साथ पहुंचा तो देखा कि दुकान में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो चुका था। दुकान में रखे मोटर सायकल आटो पार्टस का पूरा सामान हवा टंकी 01 नग, रेक 15 नग, काउन्टर रेक 01 नग, ट्यूब 20 नग, जनरेटर 02 नग मोबील 07 कार्टून प्रत्येक में 20 नग, मोटर सायकल ब्लाक 17 नग, कुलर 01 नग, गैस टंकी 01 नग, गैस चूल्हा 01 नग अन्य सामग्री तथा ग्राहक के द्वारा बनवाने के लिए दिये मोटर सायकल 01 नग जो आंगन में रखे थे को भी अज्ञात आरोपी द्वारा जलाकर नष्ट कर दिया गया है। जलकर नष्ट हुए सामान की  कीमत लगभग 03 लाख रू. है। प्रार्थी की उक्त रिपोर्ट पर थाना बागबहार में धारा 436 भा.द.वि. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

मामले में जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर चैतन प्रसाद डनसेना को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में उसने आगजनी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि उसकी स्वयं की ऑटो पार्ट्स सर्विसिंग सेंटर की दुकान है। मिलन केरकेट्टा द्वारा ऑटो पार्ट्स दुकान खोल लिये जाने से उसका काम ठप हो गया। इसी गुस्से में उसने 9 अप्रैल की 11:45 बजे करीब मिलन केरकेट्टा के दुकान और आसपास सुनसान हो गया तो उसने खुद के जनरेटर से निकाल कर रखे हुए डीजल एवं पटसन की रस्सी की सहायता से मिलन केरकेट्टा की दुकान में आग लगा दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।