बहू पर बुरी नजर रखता था अधेड़, बेटे ने करंट शॉक देकर मार डाला…. 18 दिन बाद खुला हत्या का राज


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में बेटे ने अपने पिता को करंट का शॉक देकर मार डाला। पिता की हत्या के बाद बेटे हार्ट अटैक से मौत होने की बात फैला दी। अंतिम संस्कार के लिए शमशान भी पहुंच गए लेकिन तभी उसकी सौतेली मां वहां पहुंच गई और पति की मौत पर संदेह होने पर उसने पुलिस को बुलवा लिया। इसके बाद पोस्टमार्टम हुआ और रिपोर्ट में करंट लगने से मौत होने की पुष्टि हुई। लगभग 18 दिन पुलिस ने इस मामले में बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह पूरा मामला मामला बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बताया कि रामनगर निवासी सूरज यादव (54) स्वास्थ्य विभाग में काम करता था। घर पर वह पत्नी राधा बाई और बेटे सागर यादव (26) और बहू के साथ रहता था। उसने एक और शादी कर रखी थी। उसकी दूसरी पत्नी देवकी यादव घर से अलग रहती है। पुलिस ने बताया कि 24 मार्च को सूरज यादव की मौत हो गई। उसके बेटे सागर यादव ने पूरे गांव वालों को यह बताया कि पिताजी की तबीयत ठीक नहीं रहती है और हार्टअटैक आने से उसकी मौत हो गई।

अंतिम संस्कार की तैयारी में परिवार
मौत के बाद मृतक सूररज यादव का बेटा अपने पिता के अंतिम संस्कार की तैयारी में था। शमशान में पूरी तैयारी हो गई। इधर जब सूरज यादव की मौत की खबर उसकी दूसरी पत्नी देवकी को पता चली तो व घर पहुंची और उसके शमशान पहुंच गई। शमशान पहुंचने के बाद उसे पति की मौत पर संदेह हुआ तो उसने पुलिस को सूचना देकर बुलाया और शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को सौंप दिया।

रिपोर्ट में करंट लगने से मौत की हुई पुष्टि
पीएम रिपोर्ट जब पुलिस के पास पहुंची तो उसमें करंट लगने से मौत होने की पुष्टि हुई। इसके बाद इस मामले में कोटा पुलिस ने 12 अप्रैल को धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया। जांच के दौरान पुलिस को उसके बेटे सागर पर ही शक था। उसने हार्टअटैक से मौत होने की झूठी बात फैलाई थी। इसके पुलिस ने सागर यादव को हिरासत में लिया और पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में वह टूट गया और बताया कि उसने ही अपने पिता की हत्या की है।

पत्नी पर रखता था बुरी नजर
पुलिस की पूछताछ में आरोपी सागर यादव ने हत्या की चौंकाने वाली चजह बताई। सूरज यादव ने बताया कि उसका पिता अपनी बहू यानी सागर की पत्नी पर बुरी नजर रखता था। उसकी पत्नी से उसने शारीरिक संबंध बनाने इच्छा भी रख दी थी। ससुर की हरकतों से परेशान उसकी पत्नी ने सागर को सारी बात बताई। इसके बाद सागर ने अपने पिता की हत्या का प्लान बनाया। प्लानिंग के तहत करंट लगा कर पिता की हत्या कर दी और गांव वालों को हार्टअटैक से मौत होने की झूठी कहानी सुना दी। पुलिस ने हत्या के मामले में आरोपी सागर यादव को जेल भेज दिया है।