CG Crime : सिद्धबाबा मंदिर में दानपेटी की चोरी, मंदिर का पुजारी निकला मास्टर माइंड


मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ स्थित प्रसिद्ध सिद्धबाबा मंदिर में हुए दान पेटी की चोरी के मामले में मंदिर का पुजारी ही मास्टरमाइंड निकला। इस मामले में मंदिर समिति के विकास श्रीवास्तव निवासी वार्ड नंबर-2 रेलवे कॉलोनी ने मनेंद्रगढ़ थाने में मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

शिकायत में उन्होंने बताया कि अनिल बाबा 23 अप्रैल की रात में करीब 11 बजे खाना खाकर घर से वापस मंदिर आए तो देखा कि दान पेटी को कोई अज्ञात चोरी चुरा ले गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पता चला कि मनी मोहल्ले के रहने वाले मोहम्मद समीम रात में सिद्धबाबा मंदिर की ओर घूम रहा था। मामले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर समीम खान को घेराबंदी करके पकड़ लिया। पूछताछ करने पर समीम ने बताया कि उसने सिद्ध बाबा मंदिर के पुजारी अनिल कुमार के साथ मिलकर चोरी की। इसके बाद पुलिस ने अनिल कुमार को भी पकड़ा।

पुलिस ने आरोपी मो. समीम खान के कब्जे से 4,189 रुपये बरामद किए और अनिल कुमार उर्फ अमरनाथ बाबा के कब्जे से तीन हजार रुपये बरामद किए। साथ ही दानपेटी भी बरामद की। संपूर्ण कार्रवाई में निरीक्षक अमित कश्यप, थाना प्रभारी मनीष तिवारी, प्रधान आरक्षक इस्तयाक खान, पुष्कल सिन्हा, राकेश शर्मा, आरक्षक जितेंद्र ठाकुर, राकेश तिवारी, प्रदीप लकड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।