नाबालिग का अपहरण के बाद रेप, झारखंड के हजारीबाग से पकड़ाया बदमाश


जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नाबालिग का अपहरण के बाद रेप का मामला सामने आया है। बदमाश नाबालिग को बहला फुसलाकर अपने साथ हजारीबाग झारखंड ले गया और वहां उससे दुष्कर्म किया। इधर इस मामले में नाबालिग की मां ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने बदमाश का पता लगाया और उसे हजारीबाग झारखंड से गिरफ्तार किया। नाबालिग को उसके परिजनों को सौंपा गया। आरोपी के खिलाफ  धारा 363, 366(क), 376 भा.द.सं. 4 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। यह पूरा मामला जिले के लोदाम थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना लोदाम क्षेत्र की 45 वर्षीय महिला ने 23 अप्रैल को सूचना दी कि 15 अप्रैल 2024 की दोपहर से इसकी 14 वर्षीय नाबालिग बेटी घर में बिना किसी को बताये कहीं चली गई है। परिजनों द्वारा नाबालिग पुत्री का आसपास रिश्तेदारों में पता-तलाश किया गया। इस मामले में पुलिस ने पहले अपहरण का मामला दर्ज किया। मामले में पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर अपहृता की पतासाजी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी जल्द करने के निर्देश दिये।

प्रकरण की विवेचना दौरान सायबर सेल एवं मुखबीर सूचना से अपहृता का लोकेशन ग्राम चुड़को जिला हजारीबाग (झारखंड) मिलने पर तत्काल पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया गया। टीम द्वारा ग्राम चुड़को जाकर दबिश देकर धर्मेन्द्र मुर्मु के कब्जे से नाबालिग बालिका को छुड़ाया। इसके बाद आरोपी को हिरासत में लेकर जशपुर लाया गया। महिला पुलिस अधिकारी ने जब नाबालिग से पूछताछ की तो उसने बताया कि धर्मेन्द्र मुर्मु उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और अलग अलग स्थानों पर उससे दुष्कर्म किया। नाबालिग के बयान के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी राकेश यादव, एएसआई कमल राठिया, आरक्षक हरिहर यादव, आरक्षक हरिश एवं सायबर सेल के एएसआई हरिशंकर राम, आरक्षक अनिल सिंह, सोनसाय भगत की भूमिका अव्वल रही है।