पुरी में भी लगा कांग्रेस को झटका : कांग्रेस कैंडिडेट सुचरिता मोहंती ने लौटाया टिकट, कहा- पार्टी ने नहीं दिया फंड


पुरी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। सूरत और इंदौर के बाद अब ओड़िशा के पुरी से पार्टी कैंडिडेट सुचरिता मोहंती ने बड़ा झटका दिया है। सुचरिता ने कांग्रेस पार्टी का टिकट लौटा दिया है। उन्होंने पार्टी महासचिव महासचिव केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखकर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से फंड नहीं मिलने की वजह से टिकट लौटाने की बात कही है।

बता दें पुरी लोकसभा सीट और राज्य की सात विधानसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होना है। जबकि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 मई है। इस सीट से BJD से अरूप पटनायक और BJP ने संबित पात्रा को खड़ा किया है। दोनों ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। नामांकन दाखिले से दो दिन पहले कांग्रेस कैंडिडेट ने टिकट लौटाकर बड़ा झटका दे दिया है।

सूरत और इंदौर में भी लगा झटका
इससे पहले सूरत और इंदौर में भी पार्टी को झटका लग चुका है। सूरत में भाजपा के मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत गए थे। यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त हो गया और बाकी सभी प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। वहीं इंदौर में तो कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन दाखिले के बाद अपना नाम वापस लिया और भाजपा में शामिल हो गए। अब पुरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने टिकट लौटाकर कांग्रेस की मुश्किले बढ़ा दी हैं।