शराब के नशे में दोस्त ने पत्नी के चरित्र पर लगाया लांछन, पति ने घर पहुंचकर लगा ली फांसी


बलौदा बाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दरअसल शराब के नशे में उसके दोस्त ने उसकी पत्नी के चरित्र पर लांछन लगाया जिससे व्यथित होकर उसने फांसी लगा ली। घटना के बाद परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

घटना बलौदाबाजार जिले के लच्छनपुर गांव की है। यहां रहने वाले राकेश पाटले नाम के व्यक्ति ने दो मई की रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या के बाद परिजनों को पता चला कि इसके पीछे उसके दोस्त राकेश का हाथ है। इस मामले में परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि दो मई की शाम करीब छह बजे राकेश पाटले अपने मोहल्ले के धनलाल जांगड़े उर्फ धन्ना जांगड़े के साथ गांव के जमनईया पुलिया के नीचे शराब पी रहा था।

शराब पीने के दौरान धनलाल जांगड़े ने नशे की हालत में राकेश की पत्नी के चरित्र को लेकर बातें करने लगा। इस दौरान दोनों के बीच बहस होने लगी। बहस इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद जब राकेश घर पहुंचा तो बहुत गुस्से में था। गुस्से में उसने पहले चाकू से अपना गला रेतने की कोशिश की जब घर वालों ने उसे रोका तो उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद परिजन उसे फांसी से उतारकर जिला अस्पताल बलौदाबाजार लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी धनलाल ऊर्फ धन्ना जांगड़े को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।