लोकसभा चुनाव : रायपुर में जिंदा शख्स को मरा बताकर वोट देने से रोका, अफसरों ने कहा जांचेंगे दस्तावेज


रायपुर। लोकसभा चुनाव के दौरान राजधानी रायपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक जिंदा व्यक्ति को मरा बताकर वोट देने से रोक दिया गया। बूथ में जो लिस्ट लेकर बैठे थे उसमें शख्स को मृत दिखाया गया। जब शख्स ने अधिकारियों से शिकायत की तो दस्तावेज जांचने की बात कह दी। यहा पूरा मामला श्याम नगर इलाके के सचदेवा इंटरनेशनल स्कूल स्थित मतदान केंद्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार तेलीबांधा के रहने वाले सुधीर कुमार मंडपे मतदान करने श्याम नगर इलाके के सचदेवा इंटरनेशनल स्कूल स्थित मतदान केंद्र में पहुंचे। सुधीर कुमार मंडपे ने बताया कि निर्वाचन अधिकारियों ने उन्हें वोटिंग पर्ची दी। जब वे बूथ नंबर 10 के अंदर मतदान ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के पास गए तो उन्होंने रिकॉर्ड की जांच करने के बाद उन्हें मृत बता दिया। साथ ही मतदान करने से रोक दिया।

सुधीर मंडपे ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने यहीं से मतदान किया था। इसके बाद न तो मतदाता सूची अपडेट कराई और उनकी मृत्यू हुई। एक जिंदा व्यक्ति को रिकार्ड में मृत बताया जा रहा है। वहीं अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध ली है और जांच की बात कही है।