CG News : आलू की बोरियों के नीचे छिपाकर ले जा रहा था 19 क्विंटल डोडा, महासमुंद पुलिस की गिरफ्त में आया तस्कर


महासमुंद। जिले की सिंघोड़ा पुलिस ने डोडा तस्करों को पकड़ने में सफालता पाई है। ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते राजस्थान ले जा रहे तस्कर से 19 क्विंटल से ज्यादा का डोडा जब्त किया गया। तस्कर बड़ी ही चालाकी से डोडा से भरी बोरियों को ट्रक में आलू की बोरियों के बीच में छिपाकर ले जा रहा था। महासमुंद की सिंगोड़ा पुलिस की जांच में वह पकड़ाया। पुलस ने ट्रक सहित डोडा जब्त कर लिया है। जब्त डोडा की कीमत 19 लाख रुपए बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सिंघोड़ा पुलिस ने मुखबिर की सूचना मिलने पर ये कार्रवाई की है. पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडिशा-छत्तीसगढ़ से लगे सीमा रेहटीखोल चेक पोस्ट से एक ट्रक में डोडा ले जाया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने ट्रक क्रमांक RJ 19 GH 9947 को रोका। तो ट्रक में राजस्थान के बाड़मेर का रहने वाला जगदीश चौधरी पिता विरमा चौधरी (35) सवार था। ट्रक चालक पुलिस पूछताछ में गोल मोल जवाब देने लगा।

राजस्थान के बाड़मेर ले जाया जा रहा था डोडा
पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की फिर भी चालक ने मुंह नहीं खोला। पुलिस ने सही जवाब नहीं मिलने पर ट्रक की तलाशी ली तो, आलू की बोरियों के नीचे 19 क्विंटल 4 किलो अफीम पोस्त (डोडा) पाया गया। जिसकी अनुमानित कीमत 19 लाख 400 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि ओडिशा के कवेंझर से डोडा पोस्त लेकर राजस्थान के बाड़मेर ले जाने वाले थे। पुलिस ने अफीम पोस्त (डोडा) जब्त कर आरोपी के खिलाफ थाना सिंघोडा में धारा 18बी नारकोटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की है।