मां के पैसे चुराने बेटी ने रची साजिश, आदतन चोरों के साथ मिलकर पार किए लाखों रुपए


कांकेर। महिला के घर पर चोरी के एक मामले में कांकेर पुलिस को आरोपियों तक पहुंचने में सफलता मिली है। घटना की मास्टर माइंड कोई और नहीं बल्कि महिला की बेटी निकली। उसने अपने दो सहयोगियों के साथ मिलकर घटना का अंजाम दिया। घटना नंदनमारा इलाके की है। इस मामले में पुलिस ने आरोपियां व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

इस मामले का रविवार को खुलासा किया गया। कांकेर एडिशनल एसपी मनीषा राठौर ने बताया कि मां ने पैसे देने से मना किया तो बेटी ने मां के घर में चोरी करने की पूरी साजिश रच डाली। बेटी ने दो आदतन चोरों के साथ मिलकर घर से नौ लाख रुपये की चोरी की। पुलिस को संदेह होने पर बेटी से पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। चोरी के आरोप में बेटी और दोनों पुरुष मित्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

नंदनमारा गांव में चरणबती कोर्राम ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उन्होंने कुछ दिन पहले एक जमीन 12 लाख रुपए में बेची थी। उसमे से लगभग तीन लाख रूपये अपने घर बनाने में खर्च किया था बाकी नौ लाख घर के अलमारी में रखे हुए थे। जिसे 9 मई की रात अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। जांच के दौरान बेटी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसे पैसे की जरूरत होने पर उसकी मां ने देने से मना कर दिया, जिसके बाद से ही अपने अन्य दो सहयोगी सोमारू पांडे और शीतल नायक के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनाई थी।